कांग्रेस पार्टी को जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष, सोनिया गांधी ने लिया चौंकाने वाला फैसला

नई दिल्ली | भारत देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Indian National Congress)  जल्द ही नया अध्यक्ष नियुक्त करने जा रही है. कांग्रेस पार्टी किसे अपना अध्यक्ष नियुक्त करेगी, इसको लेकर पार्टी की मौजूदा अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फैसला लें लिया है. लंबे समय बाद कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष गैर गांधी परिवार से नियुक्त किया जा सकता है.

CONGRESS

समाचार एजेंसी आईएएनएस के सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी ने राजस्थान के सीएम व वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का मन बना लिया है. खुद सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत से अध्यक्ष बनने का आग्रह किया है. बता दें कि सोनिया गांधी अपने इलाज के सिलसिले में किसी भी समय विदेश जा सकती हैं और वे चाहती है कि उनके विदेश जाने से पहले गहलोत अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल लें.

गहलोत राहुल गांधी के फेवर में

हालांकि अशोक गहलोत की ओर से इस मामले को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. लेकिन सूत्रों का कहना है कि अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस पार्टी की पहली पसंद अशोक गहलोत ही है. वहीं सोमवार को अशोक गहलोत ने एक बयान देते हुए कहा कि राहुल गांधी को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए. अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी ही शीर्ष और सर्वसम्मत पसंद है. उन्होंने कहा कि राहुल के फैसले से पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल में गिरावट आएगी.

यह भी पढ़े -   मोदी सरकार ने त्योहारी सीजन से पहले आम लोगों को दिया बड़ा तोहफा, पढ़ें ये खबर

21 सितंबर तक होना है अध्यक्ष का चुनाव

बता दें कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव 21 सितंबर तक होना है. कांग्रेस पार्टी इस प्रक्रिया को समय सीमा के अंदर निपटाना चाहती है. पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की अंतिम तारीख को मंजूरी प्रदान करने का फैसला कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) पर निर्भर है, लेकिन हमारी तरफ से तैयारियां पूरी हो चुकी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!