अपहरण का नाटक कर मुंबई जा रहा था हरियाणा का बच्चा, वज़ह जान कर पुलिस भी रह गयी दंग

अम्बाला । हरियाणा के अम्बाला में एक 14 वर्षीय बच्चे ने एक्टर बनने की चाह में खुद के अपहरण का नाटक किया, लेकिन पुलिस ने बच्चे को 2 घंटे में बरामद कर उसके परिजनों को सौंप दिया. बच्चा घर से बैग में कपड़े व रुपये लेकर गया था और अपने फ़ोन से घर पर मैसेज किया था कि उसका अपहरण हो गया है. जिसकी शिकायत पुलिस को दी गई और पुलिस ने बच्चे के मोबाइल लोकेशन से चण्डीगढ़ के एयरपोर्ट से उसे बरामद कर लिया. दरअसल बच्चा फ्लाइट के जरिए एक्टर बनने के चक्कर में मुंबई जा रहा था.

Police

बच्चे के पिता ने बताया कि बच्चा एक्टर बनना चाहता था इसलिए वह मुंबई जा रहा था, लेकिन पुलिस ने बच्चे को 2 घंटे में ही मोहाली एअरपोर्ट से बरामद कर लिया. उन्होंने कहा कि अभी बच्चा बहुत डरा हुआ है और उसे समझा दिया गया है.
दिनदहाड़े बच्चे के किडनैप की पुलिस को शिकायत मिलते ही थाना महेशनगर एसएचओ अजय सिंह अपनी टीम के साथ बच्चे के निवास स्थान पूजा विहार गए. यहां से स्थिती का जायजा लेकर अपने आला अधिकारियों को बताया. एसपी अंबाला ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक संयुक्त टीम गठित की.

फिर टीम ने थाना महेश नगर क्षेत्र पूजा विहार महेशनगर से गुमशुदा 14 वर्षीय बच्चे को मात्र 2 घंटे में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मोहाली पंजाब चंडीगढ़ से तलाश कर उसके परिजनों को मिलवा दिया.

SHO थाना महेशनगर अजायब सिंह ने बताया कि उनके पास लड़के के पिता ने सूचना दी कि उनके बच्चे का अपहरण कर लिया गया है. जिसकी सूचना उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को ढ़ी, जिन्होंने एक टीम गठित कर बच्चे के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की और मोहाली एअरपोर्ट से बरामद कर लिया गया है.

एक्टर बनना चाहता था बच्चा

SHO ने बताया कि बच्चे से इस बारे में जब पूछ्ताछ की गयी, तो बच्चे ने बताया कि वो एक्टर बनना चाहता था. जब उसके माता पिता बाजार गए हुए थे, तब उसने अपने कपड़े बैग में डाले और वह घर से रुपये लेकर ऑटो रिक्शा के जरिए घर से निकल गया था. पिता का ध्यान दूसरी ओर लगाने के लिए अपने ही फ़ोन से अपने ही किडनैप होने का मैसेज कर दिया. उन्होंने बताया कि बच्चे ने कहा कि वह बस के जरिए चंडीगढ़ पहुंचा और वहाँ से एयरपोर्ट गया ताकि मुंबई जा सके.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!