Kisan MahaPanchayat Live Updates: करनाल में किसानों की महापंचायत, 5 जिलों में इंटरनेट बंद, दिल्ली-चंडीगढ़ रूट में चेंज

Kisan MahaPanchayat Live Updates | बसताड़ा टोल प्लाजा पर किसानों पर हुएं लाठीचार्ज मामले में प्रदेश भर के किसान आज करनाल की अनाज मंडी में होने वाली किसान महापंचायत में इक्कठा होंगे. किसानों के इस कदम को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है. महापंचायत के दौरान किसी प्रकार की कानून व्यवस्था न बिगड़ने पाएं, इसके लिए प्रशासन ने करनाल, पानीपत, कैथल, जींद और कुरुक्षेत्र जिलें में धारा-144 लागू कर दी है व इन्टरनेट सेवा को बंद कर दिया है. ये सेवाएं 6 सितंबर की रात 12 बजे से 7 सितंबर की रात 12 बजे तक रहेगी.

Karnal Mahapanchayat Kisan

इन रूटो को किया गया डाइवर्ट

बता दें कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नवदीप सिंह विर्क ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 पर करनाल जिले में कुछ यातायात बाधित हो सकता है. इस वजह से एनएच 44 का उपयोग करने वाले नागरिकों को यह सलाह दी जाती है कि वह 7 सितंबर को करनाल शहर की तरफ यात्रा करने से बचें या फिर गंतव्य स्थान पर जाने के लिए किसी और मार्ग का चयन करें. वहीं उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार इस स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने किसानों से कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की, साथ ही आम जनता को बाधित किए बिना शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने की अपील की.  व्यवस्था बिगड़ने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Kisan MahaPanchayat Live Updates-  new


01:15 PM: हमारी किसान भाइयों से अपील भी है कि वो अपनी जनसभा करना चाहते हैं तो करें. परन्तु शांतिपूर्ण तरीके से करें: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज, करनाल में किसान महापंचायत पर


12:20 PM : करनाल अनाज मंडी में किसान पहुंचना शुरू हो गए हैं.


12:07 PM : हरियाणा भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी किसान महापंचायत स्थल के रास्ते में हैं. जल्द ही पहुचने वाले है.


12:05 PM : करनाल महपंचायत में भाग लेने के लिए हरियाणा के साथ ही पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से भी किसान पहुंच रहे हैं.


11:59 AM : करनाल महापंचायत पर बोले हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल, कहा- अगर किसान शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करते हैं तो किसी को कोई दिक्कत नहीं है. आंदोलन की जरूरत नहीं है क्योंकि 3 कृषि कानून अभी लागू ही नहीं हैं.


11:55 AM : किसान नेता गुरुनाम सिंह चढ़ूनी ने बताया कि पुलिस ने करनाल जाने वाले रास्तों से नाकेबंदी हटा ली है.


दिल्ली से चंडीगढ़ जाने के लिए इस रूट को चुने

दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को पैप्सी पुल (पानीपत) से होते हुए मुनक से असंध व मूनक से गगसीना, घोघड़ीपुर से होते हुए करनाल के हांसी चौक, बाईपास पश्चिमी यमुना नहर से होते हुए कर्ण लेक जीटी रोड़ 44 से होते हुए चंडीगढ़ की ओर निकाला जाएगा. इसके अतिरिक्त हल्के वाहनों को मधुबन, दाहा, बजीदा, घोघड़ीपुर से होते हुए हांसी चैंक, बाईपास यमुना नहर कर्ण लेक जीटी रोड़ 44 से होते हुए चंडीगढ़ की ओर निकाला जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!