डाक विभाग का बहनो को तोहफा- स्पेशल वाटरप्रूफ लिफाफे में भेज सकेंगी राखी

चंडीगढ़। हर बार की तरह इस बार भी बहने अपने भाइयों को डाक विभाग के माध्यम से वोटर प्रूफ और आकर्षक डिफाकों में राखी भेज सकेंगी . बता दे उपभोक्ताओं को यह लिफाफे डाक विभाग के किसी भी काउंटर से ले सकते हैं. मुख्य डाकघर में इस समय 1000 लिफाफे मौजूद है. वहीं जिले के अन्य डाक घरों में भी पर्याप्त संख्या में लिफाफे उपलब्ध करवा दिए गए हैं.

 

Post Office

डाक विभाग ने दिया रक्षाबंधन से पहले बहनों को तोहफा 

यदि रक्षाबंधन पर लिफाफ़ो की डिमांड बढ़ जाती है तो विभाग द्वारा स्टॉक बढ़ा दिया जाएगा. बता दे कि लिफाफे का साइज सामान्य लिफाफे से बड़ा रंगीन व आकर्षक है. इसकी कीमत मात्र ₹10 रखी गई है. सामान्य लिफाफे का मूल्य ₹5 है. यह लिफाफा जल्दी से भी फटता भी नहीं है. वाटर प्रूफ  होने की वजह से इस लिफाफे को आसानी से सैनिटाइज भी किया जा सकता है. लिफाफे के ऊपर राखी बांधी गई है जिससे साफ जाहिर है कि लिफाफा राखी भेजने के लिए ही स्पेशल बनाया गया है.

बता दें कि जिन बहनों के भाई दूरदराज क्षेत्र में रहते हैं, वे उनके पास नहीं जा सकती, इसलिए डाक विभाग ने राखी भेजने को लेकर वोटर प्रूफ रक्षाबंधन आकर्षित लिफाफे तैयार किए हैं. बारिश के मौसम में इन डिफाकों के फटने या भीगने का भी डर नहीं है. ऐसे में भाई-बहन के अटूट बंधन के प्रतीक रक्षाबंधन त्योहार पर कोरोंना और बरसात की छाया भी नहीं पड़ेगी. साधारण मूल्य व हैप्पी रक्षाबंधन लिखा आकर्षक डिजाइन वाला लिफाफा बहनों को काफी पसंद है. वही डाकघर के निरीक्षक अरुण सिहाग ने बताया कि जिले के सभी डाकघरों में लिफाफे पहुंचा दिए गए हैं . उपभोक्ता कही से भी यह लिफाफे ले सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!