शादी में मनचाहा दहेज नहीं मिला तो विवाहिता को मार डाला, 5 के खिलाफ केस दर्ज

पलवल ।  प्रदेश में एक और नवविवाहिता दहेज रुपी दानव की बलि चढ़ गई. नकदी व कार की मांग पूरी न होने पर ससुरालजनो द्वारा फांसी लगाकर विवाहिता की हत्या कर दी गई. कैंप थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिक़ायत पर पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

PALWAL LADY MURDER NEWS
परिजनों एवं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गांधी नगर शमशाबाद (पलवल) निवासी कन्हैया लाल ने शिकायत दर्ज कराई है कि बेटी तुलसा कुमारी की शादी कैलाश नगर निवासी हरीश के साथ 17 फरवरी 2016 में की थी. हरीश सरकारी अध्यापक है और उसकी पहली पत्नी की मौत हो गई थी. पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी हैसियत से बढ़कर दहेज दिया था , लेकिन हरीश व उसके परिवार के सदस्य उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और दहेज में एक लाख रुपए नकद व गाड़ी की मांग करने लगे.

यह भी पढ़े -   जींद में देसी पत्रकार धरमू को किसानों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, देखे वायरल वीडियो

दहेज लाने में असमर्थता जताने पर पति हरीश,सास हर नन्दी, ससुर हरपाल,देवर गयासी व सतीश उसकी बेटी के साथ मारपीट करते थे. साल 2020 में उक्त सभी ने मिलकर उसकी बेटी को जहर भी दे दिया था. इतना ही नहीं 13 जुलाई 2020 को हरीश व उसके परिवार वालों ने मारपीट कर उसकी बेटी को घर से निकाल दिया और तलाक के कागज तैयार करा कोर्ट से समन भेज दिए थे. जिसके बाद पीड़ित ने अदालत का दरवाजा खटखटाया और अदालत ने उसकी बेटी तुलसा को ससुराल में रखने के आदेश जारी किए थे.

यह भी पढ़े -   करनाल: कोरोना से महिला की मौत, डॉक्टर वेंटिलेटर से हटाने लगें तो परिजन ने दिखाया चाकू

गत 6 अप्रैल को सुबह 11 बजे पार्षद कुमारपाल का फोन आया कि आपकी बेटी की मृत्यु हो गई है. सुचना मिलते ही पीड़ित मौके पर पहुंचा तो बेटी तुलसा कुमारी घर की गैलरी में मृत पड़ी थी. पीड़ित ने शिकायत में कहा है कि उसकी बेटी को पति,सास,ससुर व देवरों ने मिलकर फांसी लगाकर मारा है.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन में ठेके से शराब खरीदते कैमरे में कैद हो गए पुलिस के जवान, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

पलवल कैंप थाना प्रभारी इंस्पेक्टर यादराम ने बताया कि मृतका के पति सहित छह नामजद लोगों के खिलाफ दहेज हत्या तथा हत्या की साज़िश के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपित लोगों से पुछताछ की जा रही है. अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!