हरियाणा विधानसभा में पहुंचा नौकरी का फर्जीवाड़ा, फर्जी इंटरव्यू लेटर के साथ पकड़ा गया शख्स

पंचकूला । हरियाणा में पेपर लीक के बाद अब फर्जी इंटरव्यू लेटर गिरोह सक्रिय हो गया है. ताज़ा मामला हरियाणा विधानसभा में फर्जी इंटरव्यू लेटर के सहारे नौकरी पाने का हैं. इसका खुलासा विधानसभा में नौकरी के लिए हों रहें एक इंटरव्यू के दौरान हुआं. बता दें कि हरियाणा विधानसभा में इंग्लिश और हिंदी रिपोर्टर के साथ क्लर्क और चौकीदार के पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे. इन्हीं पदों पर नौकरी के लिए नीरज नाम का एक शख्स इंटरव्यू के लिए आया लेकिन जब उसके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की गई तो उसका इंटरव्यू लेटर फर्जी मिला.

यह भी पढ़े -   कबूलनामा: HPSC कार्यालय में ही बैठकर भरते थे खाली OMR शीट, लाखों रुपए में होती थी डील

Fraud Image

विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने इस फर्जीवाड़े की जानकारी देते हुए बताया कि उक्त शख्स के इंटरव्यू लेटर की जांच में सामने आया कि इसमें मोहर, हस्ताक्षर और रोल नंबर सब कुछ फर्जी है. जब इंटरव्यू देने आएं शख्स से इस मामले को लेकर पूछा गया तो उसने बताया कि उसे यें लेटर जितेंद्र नाम के शख्स ने दिया है. उसी ने इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया है.

यह भी पढ़े -   कबूलनामा: HPSC कार्यालय में ही बैठकर भरते थे खाली OMR शीट, लाखों रुपए में होती थी डील

विधानसभा स्पीकर ने बताया कि जांच में सामने आया कि आरोपी जितेंद्र द्वारा सेक्टर-34 में एक रिक्रुटमेंट ऑफिस खोला हुआ है. आरोपी जितेंद्र को जब विधानसभा में लाकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि कई अन्य पदों के लिए भी उसने फर्जी लेटर बनाने का काम किया है. उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से करीब 50 एचएसएससी के एडमिट कार्ड भी मिलें हैं. इसके अलावा आरोपी के पास से तीन अलग-अलग विभागों के पहचान पत्र भी मिलें हैं.

विधानसभा स्पीकर ने बताया कि उनके स्टाफ के सामने रिश्वत की पेशकश हुई लेकिन उनके स्टाफ ने मामले की निष्पक्ष जांच कर इस फर्जीवाड़े का पर्दाफाश किया. आरोपी भोले-भाले युवाओं को अपने जाल में फंसाकर उनसे लाखों रुपए ऐंठ लेता था. मिली जानकारी अनुसार आरोपी ने 13 लोगों से 75 लाख रुपए लिए हुएं थे जो पुलिस ने बरामद कर लिए हैं. पुलिस ने आरोपी जितेंद्र को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने उसे 8 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!