प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू, कुरुक्षेत्र, करनाल, अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर व हिसार बने हाट स्पाट

पंचकूला । हरियाणा में कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना संक्रमित केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वीरवार को जहां 2872 नए केस सामने आएं, वहीं 11 मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ ही एक्टिंग मरीजों की संख्या 17,128 पर पहुंच गई है. इनमें से 241 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

corona photo
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीरवार शाम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में राज्य में कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे बंदोबस्त और टीकाकरण की प्रगति की जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी इस दौरान मौजूद रहे. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र गुरुग्राम फरीदाबाद के साथ ही जीटी रोड पर पड़ते करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर और हिसार हाट स्पाट बने हुए हैं.

यह भी पढ़े -    रोहतक के टिटोंली और घिलौड गांव में थम नहीं रहा मौतों का सिलसिला, किया गया सील

पिछले 24 घंटों में गुरुग्राम में सबसे अधिक 741, फरीदाबाद में 379, करनाल में 284, कुरुक्षेत्र में 187, अंबाला में 199, पंचकूला में 238 , यमुनानगर में 137 व हिसार में 117 मरीज मिले हैं. इसके अलावा सोनीपत में 79, पानीपत में 75 और सिरसा जिले में 71 नए संक्रमित मिलें हैं.
कोरोना से जंग के बीच वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से चल रहा है. वीरवार को 84 हजार 548 लोगों ने टीकाकरण करवाया. इसके साथ ही प्रदेश में पोजिटिव रेट बढ़कर 4.76 फीसद और रिकवरी रेट घटकर 94.38 फीसद पर आ गया है. प्रत्येक दस लाख लोगों पर 2,55,929 लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़े -   एक तो कोरोना का कहर दूसरा एंबुलेंस संचालक हड़ताल पर, मरीजों में मची अफरा-तफरी

लोग लापरवाही बरतेंगे तो होगी सख्ती

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के तेज होने के पीछे कई कारण हैं.महामारी से बचाव के लिए लोगों को जो गंभीरता दिखानी चाहिए,वह दिखा नहीं रहें हैं. लोगों की लापरवाही को देखते हुए हमें सख्ती दिखानी पड़ेगी. अभी हमने लाकडाउन के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!