हरियाणा:HCS Allied Exam 12 सितंबर को,13 जिलों में बने 538 केंद्र, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में जुटी पुलिस

पंचकूला । पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले से सबक लेते हुए राज्य सरकार हरियाणा सिविल सेवा (HCS) की कार्यकारी शाखा एवं एलाइड की परीक्षा को कड़ी सुरक्षा घेरे में संपन्न कराने में जुट गई है. 12 सितंबर को होने वाली परीक्षा के इंतजामों को लेकर मुख्य सचिव विजय वर्धन ने वीरवार को जिला उपायुक्तो के साथ मीटिंग कर जरुरी हिदायतें दी.
एचसीएस एलाइड परीक्षा के लिए 13 जिलों में 538 परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं. परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की गई है. सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक जनरल स्टडीज का पेपर होगा और दोपहर बाद 3 से 5 बजे तक सी-सैट का पेपर होगा. कुल 1 लाख 48 हजार 242 अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पहली बार तितलियों पर होगा सर्वे, 10 गांवों का चयन

EXAM CENTER

मुख्य सचिव विजय वर्धन ने निर्देश दिए कि उपायुक्त अपने जिलों में मजिस्ट्रेट या कार्यकारी मजिस्ट्रेट की तैनाती करें . मजिस्ट्रेट और पुलिस की संयुक्त टीमें परीक्षा केंद्रों का दौरा करेंगी और साथ ही आसपास के क्षेत्र में भी सख्त निगरानी रखने हेतु आवश्यक कदम उठाएंगी. किसी भी परीक्षा सेंटर के आसपास कोई संदिग्ध मूवमेंट नजर आए तो तुरंत एक्शन ले. इसके अलावा संवेदनशील केंद्रों पर विशेष नजर रखें.

यह भी पढ़े -   रेलवे का बड़ा फैसला, ट्रेनों मे स्लीपरो की जगह लगेगे थर्ड एसी इकोनामी कोच

मुख्य सचिव ने कहा कि जिला उपायुक्त परीक्षा की सम्पूर्ण निगरानी के लिए जिलें में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएं. एक समन्यवक की नियुक्ति की जाएं जो परीक्षा केंद्रों के साथ समन्वय स्थापित करके परीक्षा केंद्रों में कमरों , फर्नीचर, पीने का पानी व शौचालय आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें. वहीं बैठक के दौरान मौजूद एडीजीपी नवदीप वर्क ने कहा कि परीक्षा के समय परीक्षा केंद्र के आसपास ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो पाएं , इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!