दशहरा से लागू होगा नौकरियों में 75 % आरक्षण का क़ानून , डिप्टी सीएम ने की घोषणा

पंचकूला । हरियाणा में 15 अक्टूबर से निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75% आरक्षण लागू हो जाएगा. बता दें कि इससे प्रदेश के युवाओं को लाभ मिलेगा. ₹50000 तक की नौकरी में यह आरक्षण लागू होगा. वही उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को पंचकूला में जजपा की राष्ट्रीय राज्य कार्यकारिणी की बैठक की. उसमे यह घोषणा की गई. उन्होंने कहा कि जजपा ने अपने चुनाव घोषणापत्र में किए गए बड़े वादे पूरे किए हैं.

यह भी पढ़े -   वार्डबंदी पर प्रश्नचिह्न, वार्डबंदी का काम पूरा होने पर मोहर लगाने की तैयारी

dushant chautala

15 अक्टूबर से लागू होगा नौकरियों में आरक्षण का नियम

75% आरक्षण का कानून 2 दिन बाद प्रदेश में लागू हो जाएगा. इसके लिए नियम और शर्ते बना लिए गए हैं. वही जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय चौटाला ने कहा कि इस बार 9 दिसंबर को जननायक जनता पार्टी अपना तीसरा स्थापना दिवस झज्जर में मनाएगी . 2022 की शुरुआत में बड़े स्तर पर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. जिसमें 10 लाख नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है. इस बैठक में प्रदेश में होने वाले निकाय,  पंचायत चुनाव, पड़ोसी राज्यों के विधानसभा चुनाव,   पार्टी के सदस्यता अभियान समेत अनेक राजनीतिक मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई. वही इसके बाद सर्व समिति से कई अहम फैसले लिए गए. उचाना से वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक भाग सिंह छातर जजपा मे शामिल हुए है. वही अजय ने कहा कि झज्जर में होने वाले कार्यक्रम के लिए 45000 नए सक्रिय कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी लगा दी गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!