हरियाणा के नए डीजीपी ने संभाला कार्यभार, पंचकूला में मिला गॉड ऑफ ऑनर

पंचकूला । हरियाणा पुलिस के नए डीजीपी पीके अग्रवाल ने सोमवार को अपना कार्यभार संभाल लिया. बता दे कि वह सुबह पंचकूला सेक्टर 6 पुलिस मुख्यालय पहुंचे. उन्होंने गॉड ऑफ ऑनर के बाद अपना पदभार संभाला. बता दें कि इनकी रविवार देर शाम ही डीजीपी पद पर नियुक्ति की गई थी. हरियाणा सरकार ने इन्हें मनोज यादव के स्थान पर डीजीपी बनाया है.

haryana new dgp

हरियाणा के नए डीजीपी ने संभाला कार्यभार

संघ लोक सेवा आयोग ने नए डीजीपी की नियुक्ति के लिए तीन नामों का पैनल हरियाणा सरकार को भेजा था. पैनल तैयार करते समय वरिष्ठता को पैमाना बनाया गया. बता दें कि इस पैनल में आईपीएस पीके अग्रवाल, रमेश चंद्र मिश्रा और मोहम्मद अकील के नाम शामिल थे. हरियाणा सरकार ने अब पीके अग्रवाल को प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया है. इनका कार्यकाल 2 वर्ष का होगा. बता दें कि अग्रवाल मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. वे 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी है और अभी तक वह डीजी स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के पद पर कार्यरत थे.

यह भी पढ़े -   रेलवे का बड़ा फैसला, ट्रेनों मे स्लीपरो की जगह लगेगे थर्ड एसी इकोनामी कोच

30 जून 2023 को वह रिटायर होंगे .उन्हें 2004 में पुलिस मेडल और 2015 में राष्ट्रपति पुलिस मेडल से सम्मानित किया जा चुका है. वहीं हरियाणा के मौजूदा डीजीपी मनोज यादव का नाम शुरू से ही विवादों में रहा. गृह मंत्री अनिल विज के आदेशों पर अमल न करने की वजह से वह सुर्खियों में आए. सीआईडी अफसरों की रिपोर्टिंग गृहमंत्री को न करने के विवाद के साथ भी उनका नाम जोड़ा गया. वही किसान आंदोलन के दौरान भी स्थिति संभालने में वह नाकाम रहे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!