कांवड़ यात्रा पर रोक, पानीपत पुलिस ने जारी किए निर्देश, कांवड़ लेने पहुंचे तो होगी कार्रवाई

पानीपत | कोविड-19 को मद्देनजर रखते हुए उत्तराखंड सरकार ने इस बार भी कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया है. जिसको लेकर पानीपत पुलिस ने बुधवार को निर्देश जारी किए. एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि इस बार जिले से कोई भी शिवभक्त कांवड़ लेने हरिद्वार नहीं जाएगा. ऐसा करने पर क़ानूनी कार्रवाई के साथ भक्त को 14 दिन तक कंवारटाइन भी किया जा सकता है. उन्होंने सभी धार्मिक संगठन और गांव कस्बे के वरिष्ठ लोगों से शिव भक्तों को कांवड़ यात्रा पर न जाने के लिए मनाने की अपील भी की है.

यह भी पढ़े -   कोरोना के नये वेरिएंट मिलने से दुनियाभर में फैली दहशत, पाबंदियां शुरू

Kanwar Yatra 2021

एसपी शशांक ने बताया कि कांवड़ मेले 2021 के संदर्भ में बीते दिनों उत्तराखंड पुलिस ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विशेष बैठक का आयोजन कर विचार विमर्श किया था. जिसमें उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण फैलने के डर से इस बार कांवड़ मेले को स्थगित करने का फैसला लिया है.

इसके बाद भी कोई शिव भक्त कांवड़ मेले के लिए उत्तराखंड में प्रवेश करेगा तो उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत क़ानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उत्तराखंड सरकार के निर्णय के मद्देनजर हरियाणा सरकार भी यह आदेश जारी करतीं हैं कि राज्य से कोई भी शिव भक्त कांवड़ लेने के लिए न जाए.

कानूनी कार्रवाई के साथ होना पड़ सकता है क्वार्टाइन

यह भी पढ़े -   नए वैरिएंट पर स्वास्थ्य विभाग ने जारी की गाइडलाइन, विदेश से आने वालों को किया जाएगा क्वारंटाइन

एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि प्रतिबंध के बावजूद भी यदि कोई व्यक्ति कांवड़ लेने के लिए जाता है तो कानूनी कार्रवाई के साथ 14 दिन के लिए क्वार्टाइन होना पड़ सकता है. जिले की विभिन्न कांवड़ समितियों, भक्त मंडलियों और धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से आह्वान किया गया है कि वे अपने-2 अनुयायियों को कांवड़ यात्रा न करने के लिए जागरूक करें.

यह भी पढ़े -   सफर करने से पहले जान लें रेलवे की नई गाइडलाइंस, कोरोना के नए वैरिएंट पर 'अलर्ट मोड' में रेलवे

सभी पर्यवेक्षण अधिकारी व थाना प्रबंधक को निर्देश दिए गए हैं कि कांवड़ यात्रा पर निकलने वालों पर विशेष नजर रखें. उत्तर प्रदेश की सीमा पर लगते सनौली नाके पर पुलिस कर्मियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं कि उत्तर प्रदेश की तरफ जाने वाले सभी वाहनों पर कड़ी निगरानी के साथ ही नियमों का सख्ती से पालन किया जाए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!