पानीपत को CM नायब सिंह सैनी की सौगात, 227 करोड रुपए के विकास कार्यों का किया शिल्यानास

पानीपत | हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ने पानीपत में आज 227 करोड रुपए के विकास कार्यों का शिल्यानास किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पानीपत में 32 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिल्यानास किया गया है. सरकार द्वारा विकास कार्यों पर निरंतर ध्यान दिया जा रहा है. पिछले 10 वर्षों से पूरे प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के विकास किया जा रहा है. पहले की सरकारों ने केवल किसी एक क्षेत्र का काम करके बाकियों की अनदेखी की थी.

Nayab Singh Saini

PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश कर रहा तरक्की

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा सरकार विकास के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है. देश की औसत विकास दर से ज्यादा हरियाणा की विकास दर है. सरकार का प्रयास रहता है कि आम जनता और गरीबों को उसका हक दिलाया जाए. बीते दिनों पात्र गरीब परिवारों को सरकार द्वारा 100- 100 गज के प्लाट बांटे गए थे. इसके अलावा जिन पात्र गरीब परिवारों को प्लाट नहीं मिल पाए, उनके खातों में 1- 1 लाख रुपए भेजे गए.

सरकार ने शुरू की विभिन्न योजनाएं

सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सरकार द्वारा प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की शुरुआत की गई. इसके अलावा, अंत्योदय परिवारों को हर साल प्रति सदस्य 1000 किलोमीटर की मुफ्त रोडवेज यात्रा का लाभ देने के लिए हैप्पी योजना की शुरुआत की गई. वहीं, सरपंचों को काम करवाने की लिमिट को बढ़ाकर 30 लाख रुपए कर दिया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!