दिल्ली में बेड नहीं मिलने पर आएं पानीपत, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर नहीं मिलने से पांच लोगों की मौत

पानीपत । कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण हरियाणा में भी हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. शुक्रवार को पानीपत में आक्सीजन और वेंटिलेटर नहीं मिलने से कोरोना संक्रमित पांच लोगों की मौत हो गई. मृतकों के परिजनों का आरोप था कि अगर समय पर आक्सीजन और वेंटिलेटर मिल जाते तो उनकी जान बच सकती थी.

मृतकों में चार मरीज दिल्ली से थे जिन्हें वहां बेड नहीं मिलने पर पानीपत लाया गया था. सभी मृतकों का अंतिम संस्कार जन सेवा दल ने शिवपुरी शमशान घाट में कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया. वहीं पानीपत के सीएमओ डॉ संजीव ग्रोवर का कहना है कि लोगों की मौत के ये मामले उनके संज्ञान में नहीं है. इस बारे में निजी अस्पतालों से चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़े -   गाँवो में तबीयत बिगड़ जाए तो भी नहीं करवा रहे कोरोना टेस्ट, लगातार बढ़ रहा मौतों का ग्राफ

panipat

12 अस्पतालों में गये, नहीं मिला वेंटिलेटर

दिल्ली स्थित पालम राज नगर निवासी ओमपति (70) की शुक्रवार सुबह हालत बिगड़ने पर दिल्ली के कई अस्पतालों में लेकर गए लेकिन वहां बेड नहीं मिल सका. परिचितों के कहने पर दोपहर पानीपत लेकर आएं. यहां वे सनौली रोड, असंध और गोहाना रोड पर 12 अस्पतालों में लेकर गए लेकिन कहीं पर भी बेड नहीं मिला. इस दौरान एंबुलेंस में आक्सीजन सिलेंडर खत्म हो गया और सिविल अस्पताल के पास ओमपति अपनी जिंदगी की जंग हार गई.

यह भी पढ़े -   भिवानी के अस्पताल में शवों की अदला बदली, पुष्पा की जगह रामकली का कर दिया अंतिम संस्कार

दिल्ली से मां को लेकर आएं, समय पर नहीं मिला वेंटिलेटर

दिल्ली के कराला निवासी पवन ने बताया कि उनकी माता कोरोना पाज़िटिव थी. शुक्रवार को उन्हें सनौली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर आएं थे, यहां पर आक्सीजन बेड की समस्या थी. फिर देरी से वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया,तब तक उनकी सांसें थम चुकी थी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा 17 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, क्या है प्रदेश में ताज़ा हालात, जाने यहां

वेंटिलेटर नहीं मिलने पर करनाल जाते समय रास्ते में मौत

गांव जाटल निवासी संदीप (40) कोरोना पाज़िटिव थे. परिजन उसे शहर के निजी व सिविल अस्पताल दोनों जगहों पर लेकर गए लेकिन उसे वेंटिलेटर की सुविधा नहीं मिली. इसके बाद परिजन उसे कल्पना चावला मैडिकल कॉलेज करनाल के लिए लेकर रवाना हुएं. रास्ते में वेंटिलेटर के अभाव में उनकी मृत्यु हो गई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!