पानीपत शहर के सबसे बिजी चौक पर बनेगा फ्लाईओवर, ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा

पानीपत | टेक्सटाइल नगरी के रूप में विख्यात हरियाणा के पानीपत शहर में लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए असंध रोड पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा. यहां दिल्ली पैरलल नहर के साथ रिफाइनरी रोड पर इस नए फ्लाईओवर को बनाया जाएगा ताकि असंध रोड़ के माध्यम से पानपीत से असंध और जींद आवाजाही करने वाले लोग ट्रैफिक जाम का सामना किए बगैर अपने सफर को पूरा कर सकें.

flyover bridge pul highway

सबसे बिजी चौक पर बनेगा फ्लाईओवर

वहीं, रिफाइनरी की ओर से पानीपत और गोहाना- रोहतक की तरफ आवागमन करने वाले लोगों को भी नाके पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी. बता दें कि इस चौक की गिनती शहर के सबसे व्यस्ततम चौकों में होती है और यहां दिनभर चारों तरफ से आवागमन करने वाले वाहनों के चलते अक्सर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है. सबसे ज्यादा ट्रैफिक पानीपत- जींद सड़क मार्ग पर रहता है, इसीलिए यहां फ्लाईओवर के प्रोजेक्ट का निर्माण करवाने की योजना तैयार की गई है.

विधायक की मेहनत लाई रंग

एचएसआरडीसी के एसडीओ रविंद्र कादियान ने बताया कि विभाग की ओर से इस प्रोजेक्ट के लिए निविदा को रिकॉल किया गया है. इससे पहले भी निविदा का प्रयास किया गया था लेकिन सिंगल बिड होने की वजह से औपचारिकताएं पूरी नहीं हो पाई थी लेकिन अब दोबारा से निविदा लगाकर इसका निर्माण करवाने की तैयारी की जा रही है.

पानीपत शहरी सीट से बीजेपी विधायक प्रमोद विज ने इस प्रोजेक्ट को तैयार करवाने से लेकर सरकार से इसे पास करवाने की गुजारिश की थी. इसके बाद इसका बजट पास करवाकर टेंडर प्रक्रिया कराई गई लेकिन आदर्श आचार संहिता लागू होने से इस प्रोजेक्ट में कुछ दिन की देरी हो गई थी लेकिन अब इस प्रोजेक्ट को बहुत जल्द धरातल पर उतारने का काम शुरू किया जाएगा.

साढ़े 13 करोड़ रूपए होंगे खर्च

उन्होंने बताया कि ये शहर के बड़े प्रोजेक्ट में से एक है और इसका टेंडर प्रक्रिया के अधीन है. जल्द ही नियमानुसार इसका निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा ताकि लोगों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल सकें. इस फ्लाईओवर के निर्माण से शहर से बाहर आवागमन करने वालों को एक अतिरिक्त वैकल्पिक मार्ग की सुविधा उपलब्ध होगी. इस फ्लाईओवर के निर्माण कार्य पर साढ़े 13 करोड़ रूपए की लागत राशि खर्च होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!