हरियाणा के लाल नीरज चोपड़ा ने किया कमाल, फेडरेशन कप में जीता गोल्ड मेडल

पानीपत | खेल मैदान से हरियाणा के खिलाड़ियों की बादशाहत का एक और नया किस्सा सामने आया है. भाला फेंक इवेंट में टोक्यो ओलम्पिक में गोल्ड मेडल जीतकर देश-प्रदेश का नाम दुनिया में रोशन करने वाले स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है.

Neeraj Chopra

नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड मेडल

नीरज चोपड़ा ने भुवनेश्वर में आयोजित फेडरेशन कप में गोल्ड मेडल जीतकर हरियाणा का गौरव बढ़ाया है. उन्होंने जैवलिन थ्रो (भाला फेंक) इवेंट में फाइनल में 82.27 मीटर दूरी पर भाला फेंक कर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया है. वहीं, डीपी मनू ने 82.06 मीटर दूर भाला फेंक कर रजत पदक जीतने में कामयाबी हासिल की है.

पेरिस ओलम्पिक के लिए कर चुके हैं क्वालीफाई

बता दें कि नीरज चोपड़ा पेरिस ओलम्पिक के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं. यही वजह थी कि उन्हें सीधा फाइनल मैच में उतरने का मौका मिला है. पिछले तीन साल में नीरज चोपड़ा भारत में अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे थे और यहां पर गोल्ड मेडल जीतकर उन्होंने बता दिया है कि पेरिस ओलम्पिक में गोल्ड जीतना अब उनका अगला टारगेट रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!