हरियाणा में मंत्रीमंडल विस्तार की कवायद तेज, दुष्यंत ने भेजा अपने विधायक का नाम, जाने कब होगा नाम फाइनल

चंडीगढ़ | हरियाणा में मंत्रीमंडल विस्तार किसी भी समय हों सकता है. मनोहर लाल सरकार में गठबंधन सहयोगी जजपा ने अपने कोटे से मंत्री का नाम तय कर लिया है. सूत्रों के अनुसार उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंत्रीमंडल विस्तार के लिए अपने विधायक का नाम मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी सौंप दिया है. अब भाजपा की ओर से मंत्री पद के लिए विधायक का नाम फाइनल होने का इंतजार है.

FotoJet 3

भाजपा से किसी एक विधायक का नाम तय नहीं होने से ही मंत्रीमंडल विस्तार लटका हुआ है. इसे लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल दिल्ली दौरे पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर चुके हैं. बेशक मनोहर लाल इस मुलाकात में मंत्रीमंडल विस्तार की चर्चा से इन्कार कर रहे हों, लेकिन जजपा के नाम तय करने से साफ है कि मंत्रीमंडल विस्तार की कवायद तेज चल रही है.

यह भी पढ़े -   कूलर की ठंडी हवा खाना भाजपा नेताओं को पड़ा महंगा, चोरी का मामला दर्ज

भाजपा व जजपा खेमें से एक-एक मंत्री बनना तय है. दोनों तरफ से 3-4 विधायक मंत्री पद की रेस के प्रमुख दावेदार हैं. ऐसे में किस्मत उसी विधायक की चमकेगी जो पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का वफादार होने के साथ जातीय व क्षेत्रीय समीकरणों पर भी खरा उतरेगा. जजपा के इस फैसले से भाजपा पर भी जल्दी नाम तय करने का दबाव बढ़ेगा. भाजपा सभी समीकरणों को ध्यान में रखते हुए ही मंत्री पद के लिए विधायक का नाम तय करेगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री का ह्रदय गति रुकने से निधन, आज पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का कहना है कि मंत्रीमंडल विस्तार कब करना है,इसका फैसला अब भाजपा को ही करना है. उन्होंने कहा कि इस विस्तार के साथ ही बोर्ड निगमों के चेयरमैंन भी बनाएं जाने चाहिए. सीएम मनोहर लाल से वें इस बारे में बातचीत करेंगे. कालका व ऐलनाबाद उपचुनाव लड़ने को लेकर दोनों दलों की संयुक्त बैठक में फैसला लिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!