Ellenabad Election Update: ऐलनाबाद सीट पर सितंबर महीने में हो सकता है उपचुनाव, चर्चा हुई तेज़

Casino

चंडीगढ़, Ellenabad Election Update | कोरोना की दूसरी लहर का असर कम होने लगा है, अब देश में सियासी सरगमिया फिर से बढ़ने लगी है. इसी बीच प्रदेश की ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराए जाने की चर्चाएं शुरू हो गई है. बता दें कि ऐलनाबाद का उपचुनाव इसी वर्ष सितंबर महीने में हो सकता है. इसी साल 27 जनवरी को अभय सिंह चौटाला ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में विधानसभा पद से अपना इस्तीफा दे दिया था. वही उसी दिन विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने इसे स्वीकार करते हुए ऐलनाबाद सीट को खाली घोषित कर दिया था.

यह भी पढ़े -   5 अगस्त को होगी हरियाणा कैबिनेट की बैठक, मानसून सत्र व पंचायत चुनावों को लेकर हो सकती है रणनीति तैयार

Eelection Result Counting

सितंबर महीने में हो सकते हैं उपचुनाव

नियमों के अनुसार किसी भी सीट पर 6 महीने के अंदर चुनाव करवाना जरूरी है. अप्रैल महीने में कोरोना  ने इतनी रफ्तार पकड़ी जिसकी वजह से हरियाणा में स्थिति काफी चिंतनीय बन गई. इसके चलते 6 मई को भारतीय चुनाव आयोग ने ऐलनाबाद सहित देश में 8 जगहों पर होने वाले उपचुनाव को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया था.

अब कोरोंना की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही है. परिस्थितियां सामान्य होने लगी है, ऐसे में ऐलनाबाद में इसी साल सितंबर महीने में उप चुनाव हो सकते हैं. हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में अप्रैल के महीने में कोरोना के केसेस तेजी से बढ़े. जिसकी वजह से चुनाव आयोग ने हरियाणा सहित विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनावों को स्थगित किया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!