सार्वजनिक उपक्रम के सभी विभागों के कर्मचारियों के प्रमोशन के लिए एकसमान पॉलिसी पर विचार- सुभाष बराला

चंडीगढ़ ।  आज बुधवार को चंडीगढ़ में हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो (Haryana Bureau of Public Enterprises) के चेयरमैन सुभाष बराला (Subhash Barala) ने स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित की. इस दौरान सार्वजनिक उपक्रम के सभी विभागों के कर्मचारियों के प्रमोशन के लिए एकसमान पॉलिसी पर ब्यूरो विचार कर रहा है, जिससे सभी लोगों को आगे बढ़ने के एकसमान अवसर मिल सकें.

subhash barala

सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन श्री सुभाष बराला ने इसका उद्देश्य बताते हुए कहा -“कि सार्वजनिक उपक्रम के सभी विभागों के कर्मचारियों के प्रमोशन के लिए एक समान पॉलिसी पर ब्यूरो विचार कर रहा है. जिससे सभी लोगों को आगे बढ़ने के एकसमान अवसर मिल सके” साथ ही सुभाष बराला ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रमोशन के लिए ऐसा ब्लूप्रिंट तैयार किया जाए. जिसमें एक समान स्तर के कर्मचारियों की प्रमोशन पॉलिसी एक हो, ताकि किसी भी कर्मचारी के साथ कोई अन्याय ना हो सके. उन्होंने यह भी बताया मौजूदा हरियाणा सरकार का नारा ‘सबका साथ-सबका विकास’ को सही मायने में सफल तभी कर पाएंगे, जब किसी भी कर्मचारी को आगे बढ़ने में अलग-अलग पॉलिसी अड़चन न बने.

इस बैठक के दौरान तीन विभागों के कुल 5 एजेंडे रखे गए थे. इसके अलावा स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में अन्य मुद्दों जैसे महिला एवं बाल विकास व हरको बैंक जे एजेंडो पर भी चर्चा हुई. बैठक के दौरान अधिकारियों से बात करते हुए सुभाष बराला ने कहा कि मुख्यमंत्री की परिवार पहचान-पत्र योजना सभी विभागों के लिए वरदान साबित हो रही है और ऐसे कई विषय हैं, जिनमें परिवार पहचान-पत्र से पारदर्शिता आ रही है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में कब खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने दी जानकारी

आज हुई इस स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में टाऊन और कंट्री प्लानिंग विभाग के एसीएस देवेंद्र सिंह, महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रधान सचिव जी. अनुपमा, सहकारिता विभाग की विशेष सचिव गीता भारती, टाऊन और कंट्री प्लानिंग विभाग के निदेशक के.एम. पांडुरंग तथा हरियाणा राज्य सहकारी एपेक्स बैंक लिमिटेड (हरको) के प्रबंध निदेशक राहुल उप्पल मौजूद रहे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!