रेवाड़ी डिपो के बेड़े में शामिल होंगी BS6 की 10 नई बसें, इन डिपो से होंगी ट्रांसफर

रेवाड़ी | हरियाणा के रोडवेज विभाग (Haryana Roadways) में बसों की कम संख्या और परिचालकों की कमी व अधिकता की समस्या को दूर करने की दिशा में परिवहन निदेशालय द्वारा बसों को स्थानांतरित करने का फैसला लेते हुए शुक्रवार को पत्र जारी कर दिया गया. इसके तहत, पलवल डिपो से अशोक लीलैंड कंपनी की 10 बीएस6 मॉडल की बसें रेवाड़ी डिपो को भेजी जाएंगी.

Haryana Roadways Bus

बसों की कमी होगी पूरी

विभाग के इस निर्णय के बाद रेवाड़ी डिपो में बसों की संख्या बढ़कर 50 के लगभग हो जाएगी. बता दें कि प्रदूषण की समस्या को देखते हुए वर्तमान में दिल्ली के रास्ते निकलने वाले रूटों पर ज्यादातर बीएस6 बसों का संचालन किया जा रहा है. हरिद्वार, कटरा, चंडीगढ़ और दिल्ली जैसे लंबे रूटों पर बसों का संचालन करने के लिए डिपो को अतिरिक्त बसों की आवश्यकता थी, जो अब पूरी होती नजर आ रही है. इस निर्णय के बाद डिपो प्रबंधन की तरफ से न केवल वर्तमान रूटों पर बसों की संख्या बढ़ाई जा सकेगी, बल्कि नए रूटों पर भी बसों का संचालन किया जा सकेगा.

18 रोडवेज डिपो से बसों का होगा स्थानांतरण

विभाग द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार, प्रदेश के 18 रोडवेज डिपो से बसों का स्थानांतरण किया जा रहा है. इनमें BS3 से लेकर BS4 स्टैंडर्ड वाली बसें भी शामिल है. इसी क्रम में सोनीपत से 10 बीएस3 बसों को अंबाला व 12 को जींद, फरीदाबाद से बीएस3 की 8 बसों को रोहतक, गुरुग्राम से बीएस3 की 6 बसों को नूंह, सोनीपत से बीएस4 मॉडल की 5 बसों को रोहतक, कुरूक्षेत्र से बीएस4 मॉडल 4 बसों को सिरसा व 10 बसों को नारनौल, जींद से बीएस4 की 15 बसों को पलवल व 15 बसों को नूंह और कैथल से बीएस4 मॉडल चार बसों को नूंह भेजा जाएगा.

इन डिपो से भी बसें होंगी ट्रांसफर

परिवहन विभाग की तरफ से नारनौल से बीएस4 मॉडल 10 बसों को सिरसा, फतेहाबाद से बीएस6 मॉडल 5 मिनी बसो को झज्जर, चरखी दादरी से बीएस6 माडल 2 मिनी बसों को झज्जर, सिरसा से बीएस6 मॉडल टाटा कंपनी की 10 बसों को कुरूक्षेत्र, फरीदाबाद से बीएस6 मॉडल 20 बसों को दिल्ली डिपो, रोहतक से बीएस6 मॉडल टाटा कंपनी की 5 बसों को सोनीपत डिपो ट्रांसफर किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!