विद्यार्थियों की डिग्री पर नहीं अंकित होगी कोई त्रुटि, IGU ने की शुरु की यह अनोखी पहल

रेवाड़ी । इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी (IGU) मीरपुर ने विधार्थियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए एक नई पहल की शुरुआत की है. इस पहल के तहत यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा सभी योग्य विधार्थियों की डिग्रियां पुर्नावलोकन के लिए विश्वविद्यालय की वेेबसाइट पर उपलब्ध स्टूडेंट पोर्टल पर अपलोड करवा दी गई है.

यह भी पढ़े -   लोगों की वर्षों पुरानी मांग हों रही है पूरी, रेवाड़ी में बनेंगे 2 रेलवे ओवरब्रिज

IGU Meerpur

परीक्षा नियंत्रक डॉ सुरेश धनरेवाल ने बताया कि यह पोर्टल 9 नवंबर से 15 नवंबर तक एक्टिवेट रहेगा. उन्होंने विधार्थियों को बताया कि सभी अपनी डिग्रियों पर अंकित अंतर्निहित तथ्यों को ध्यान से पढ़े और डिग्री में विसंगति/त्रुटि हो तो संशोधन के लिए तुरंत सूचित करें. 15 नवम्बर के बाद डिग्रियों को अन्तिम रूप दिए जाने की प्रक्रिया आरम्भ कर दी जाएगी.

कुलपति प्रो एस.के. गक्खड़ ने बताया कि विधार्थियों को असुविधा से बचाने के लिए इस तरह की नई पहल शुरू की गई है. अब विधार्थी पोर्टल पर पहले ही अपनी डिग्री चेक कर किसी प्रकार की त्रुटी को ठीक करवा सकते हैं. उन्होंने बताया कि विधार्थियों की सुविधा का पूरा ख्याल रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन आगे भी इसी तरह के कदम उठाने के लिए प्रयासरत रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!