हरियाणा: राष्ट्रीय राजमार्ग 152-D का निर्माण लगभग हुआ पूरा, मगर ये वाहन रहेंगे बैन

रोहतक | उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि ट्रांस हरियाणा ग्रीन फील्ड प्रोजेक्ट-भारतमाला योजना के तहत इस्माइलाबाद (गंगहेड़ी) से नारनौल बायपास तक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 152 D को 6 लेन का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है. जिसे जल्द ही यातायात संचालन के लिए खोल दिया जाएगा. इस हाईवे पर धीमी गति से चलने वाले वाहन प्रतिबंधित हैं. इस हाईवे का निर्माण अंबाला-कोटपुतली इकोनॉमिक कॉरिडोर के लॉजिस्टिक्स हब को ध्यान में रखकर किया गया है.

Highway

इस राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 152 D को हाई स्पीड एक्सिस नियंत्रित कॉरिडोर के रूप में विकसित किया गया है, जिसमें राजमार्ग प्रशासक धीमी गति वाले वाहनों के लिए खतरे की संभावना को ध्यान में रखते हुए धीमी गति के वाहनों जैसे मोटर साइकिल और अन्य दोपहिया वाहनों , तिपहिया, गैस मोटर चालित वाहनों, ट्रेलर के साथ या बिना ट्रैक्टर, मल्टी एक्सल हाइड्रोलिक ट्रेलर वाहन, क्वाड्रिसाइकिल आदि की आवाजाही प्रतिबंधित है. इस हाईवे के सुचारू संचालन और धीमी गति वाले वाहनों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं से बचने के लिए यह निर्णय लिया गया है.

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने अधिकारियों को सरकार के फ्लैगशिप कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में वार्षिक कार्य योजना लागू करने के निर्देश दिये हैं. डीसी ने कहा कि वे निर्धारित समय में सेवाओं का लाभ प्रदान करें और हर महीने की 5 तारीख तक अनुपालन रिपोर्ट भी भेजें.

यह भी पढ़े -   पाताल लोक में हाथी राम का निभाया था किरदार, अब इस फिल्म में दिखेगा हरियाणा का छोरा

उपायुक्त ने आगे कहा कि सरकार के प्रमुख कार्यक्रम जैसे मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना, ई-ऑफिस, मेरी फसल-मेरा ब्योरा, मुख्यमंत्री शिकायत निवारण पैनल, सोशल मीडिया शिकायत ट्रैकर, पोषण अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, जल जीवन मिशन, आयुष्मान भारत, स्वच्छ भारत मिशन, जल शक्ति-कैच द रेन, परिवार पहचान पत्र और प्रधान मंत्री चाइल्ड केयर के कार्यान्वयन में कम से कम 7 रैंक प्राप्त करें. सेवा के अधिकार से संबंधित सेवाओं में 9.5 या उससे अधिक का आरटीएस स्कोर, मुख्यमंत्री शिकायत निवारण पैनल पर प्राप्त शिकायतों का 99 प्रतिशत प्रभावी निपटान सुनिश्चित करें।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!