अनोखा मामला: ट्रैक्टर स्टार्ट करते हीं मालिक के पास पहुंचा एसएमएस,15 मिनट में पकड़ा गया चोर

Casino

सिरसा । अनाज मंडी में वीरवार रात आढ़ती की दुकान के आगे खड़ा ट्रेक्टर एक युवक चोरी कर ले गया. ट्रैक्टर पर लगे जीपीएस सिस्टम की वजह से ट्रेक्टर स्टार्ट होते ही मैसेज ट्रेक्टर मालिक के फोन पर पहुंच गया. आधी रात को ट्रेक्टर स्टार्ट होने का मैसेज मिलते ही मालिक चौकन्ना हो गया और गाड़ी ट्रेक्टर के पीछे दौड़ा दी.मालिक ने पीछा करते हुए खैरेका गांव के नजदीक ट्रेक्टर चोर को धर-दबोचा. शहर थाना की जेजे कालोनी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपित युवक को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: रेड लाइट जंप करने पर IAS की गाड़ी रोकना होमगार्ड को पड़ा महंगा, आहत होमगार्ड ने खाया जहर

tractor
आढ़ती नवीन कुमार ने बताया कि उसने अपना ट्रेक्टर को -ऑपरेटिव बैंक के नजदीक दुकान के सामने खड़ा किया था. जैसे ही रात साढ़े ग्यारह बजे के आसपास उसके मोबाइल पर ट्रेक्टर स्टार्ट होने का मैसेज आया तो उसने दुकान पर जाकर देखा तो ट्रेक्टर वहां नहीं था. ट्रेक्टर में जीपीएस सिस्टम लगा होने के कारण ट्रेक्टर की लोकेशन मोबाइल पर दिख रही थी. इसके बाद ट्रेक्टर की लोकेशन के हिसाब से पीछा करना शुरू कर दिया. साथ ही गांव खैरेका में रहने वाले ड्राइवर विजय को सूचित किया. गांव खैरेका के समीप उन्होंने ट्रेक्टर चोर को काबू में कर लिया. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची.

यह भी पढ़े -   पैदा होते ही नवजात को छत पर रखने के मामले में खुलासा, अविवाहित मां से हुआ था दुष्कर्म

आढ़तियों ने की रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग

वारदात के बाद सभी आढ़तियों ने इक्कठा होकर पुलिस से चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने की मांग की. व्यापारियों ने बताया कि मंडी में अभी तक चोरी की अनेकों घटनाएं हो चुकी है. आढ़तियों ने मंडी में रात के समय पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की.

राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला है आरोपित

जेजे कालोनी पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई बलवान सिंह ने बताया कि अनाज मंडी से ट्रेक्टर चोरी करने के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया गया है. आरोपित राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के गांव सतीपुरा निवासी सुरेंद्र हैं. आरोपित के खिलाफ शहर थाना में चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपित से पुछताछ के लिए उसे रिमांड पर लिया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!