वाहन चैकिंग के दौरान रिश्वत लेता पुलिसकर्मी कैमरे में कैद, वीडियो हुआ वायरल

Casino

सिरसा | हरियाणा के सिरसा जिले के गांव पंजुआना में चैकिंग के दौरान नाके पर तैनात पुलिस कर्मी द्वारा वाहन चालक से रिश्वत लेने का मामला सामने आया है. रिश्वत के रुप में 500 रुपए लेते पुलिसकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला 15 अप्रैल 2021 का बताया जा रहा है. पीड़ित वाहन चालक ने इस संदर्भ में डीजीपी, आईजी, पुलिस अधीक्षक व सीएम विंडो पर भी शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन तीन महीने से ज्यादा का समय बीत जाने के बावजूद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी. आरोपी पुलिसकर्मी अब वाहन चालक के घर आकर समझौता करने का दबाव बना रहे थे.

fotojet 18

पीड़ित ने इस मामले में इंसाफ मिलने की गुहार लगाई थी. बुधवार सुबह पीड़ित ने रिश्वत लेते पुलिसकर्मी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. शिकायतकर्ता कुलदीप ने बताया कि 15 अप्रैल के दिन वह सिरसा कोर्ट में पेशी के बाद मोटरसाइकिल पर वापस गांव की ओर आ रहा था. पंजुआना गांव के नजदीक नाके पर पुलिसकर्मी ने उसे रुकने का इशारा किया. मोटरसाइकिल के सभी कागजात दिखा दिए. मैं हेलमेट व मास्क भी पहने हुआं था. लेकिन इसके बावजूद भी पुलिसकर्मी ने चालान काटने की धमकी देते हुए रिश्वत देने की बात कही.

आरोप है कि पहले उससे एक हजार रुपए मांगे गए लेकिन मैंने मौके पर 500 रुपए होने की बात कही. इसके बाद वह पुलिसकर्मी दूसरे कर्मचारी से बात करके 500 रुपए लेकर आरसी वापिस कर देता है. यातायात थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने कहा कि यह घटना 15 अप्रैल की है. हमने मामले में जांच कर रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक के पास भेज दी है. इस मामले में आगामी कार्यवाही पुलिस अधीक्षक ही करेंगे.

एसपी ने ड्यूटी से हटाया

वहीं इस मामले में जिला के नवनियुक्त एसपी डॉ अर्पित जैन ने कार्यवाही करते हुए रिश्वत खाने वाले होमगार्ड को ड्यूटी से हटा दिया है. उन्होंने इस मामले को लेकर डीजीपी होमगार्ड को पत्र लिखा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!