कर्मचारियों ने दस लाख ट्वीट करके पुरानी पेंशन की मांग, सरकार जल्द करे पुरानी पेंशन बहाल : प्रमोद ईष्टकान

Casino

सोनीपत | पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के बैनर तले पुरे भारत में सोशल मिडिया के मंच ट्विटर पर रिस्टोर ओल्ड पेंशन हैसटेग से पुरानी पेंशन बहाली के लिए अभियान चलाया जिसमें हरियाणा के विभिन्न विभागों के एनपीएस के कर्मचारी व अधिकारियों ने अपनी मांग के समर्थन में सुबह दस बजे से ट्वीट आरंभ की और लगभग एक घंटे मे ही रिस्टोर ओल्ड पेंशन ट्विटर पर ट्रंड करने लगा दोपहर तक लाखो ट्वीट के साथ प्रथम स्थान पर पहुँच गया कर्मचारियों द्वारा अगले चार घंटे यानि शाम चार बजे तक यह प्रथम स्थान पर ही बना रहा.

यह भी पढ़े -   मुरथल के ढाबों पर अब गैरकानूनी कार्य करने वालों की खैर नहीं, पुलिस ने तैयार की विशेष रणनीति

ops news

पेंशन बहाली संघर्ष समिति के प्रदेश मुख्य सलाहकार प्रमोद ईष्टकान ने ब्यान जारी करके बताया की कोरोना महामारी में जहाँ सडक पर उतर कर हम अपनी मांग के लिए प्रदर्शन नही कर रहे पर सोशल मिडिया के सशक्त माध्यम का उपयोग करके हम अपनी मांग पुरानी पेंशन की बहाली के लिए सरकार तक उसे पहुँचा रहे है. इस अभियान में देश भर के कर्मचारी संगठनों ने अपने राज्यों से ट्विटर पर सहयोग किया.

उन्होने बताया कि एनपीएस कर्मचारी को सेवानिवृत्त होने के बाद 500-1000 रूपये तक पेंशन मिल रही है जोकि गुजारे लायक भी नही है साथ ही कर्मचारी की जीवन भर की कमाई शेयर बाजार मे लगी है जिसकी वापसी की भी निश्चित गारंटी नही है इसलिए हम सरकार से पुरानी पेंशन की पुनः बहाली की मांग कर रहे है.

यह भी पढ़े -   मुरथल के ढाबों पर अब गैरकानूनी कार्य करने वालों की खैर नहीं, पुलिस ने तैयार की विशेष रणनीति

ट्विटर अभियान के माध्यम से कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री, वित्तमंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री तथा विपक्ष के सभी बडे़ नेताओं को टैग किया. प्रमोद ईष्टकान ने कहा कि यह अभियान पुरी तरह सफल रहा इसके लिए कर्मचारी बधाई के पात्र है. अब सरकार जल्द से जल्द कर्मचारियों की मांग पुरानी पेंशन को बहाल करे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!