Haryana Weather Alert: आज और कल कई जिलों में बारिश के आसार,40-50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी हवाएं

चंडीगढ़ । मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार के दिन पंजाब और हरियाणा के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान राजधानी चंडीगढ़ के साथ इस दोनों प्रदेशों के कुछ जिलों में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी और गरज-चमक के साथ तेज बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि किसान साथी खुलें में जो फसल पड़ी है , उन्हें ढककर रखें अन्यथा बारिश से नुकसान पहुंच सकता है.

यह भी पढ़े -   चंडीगढ़ के टूरिस्ट प्लेस पर घूमने की है इच्छा, तो डबल डेकर बस केवल 50 रुपए में दिलाएगी विदेश जैसी फीलिंग

BARISH HARYANA

मौसम विभाग ने कहा है कि 17 अक्टूबर से बंगाल की खाड़ी में बनने वाले कम दबाव क्षेत्र से मौसम परिवर्तन शील बना रहेगा. इससे हवा व गरज-चमक के साथ 17 अक्टूबर की रात और 18 अक्टूबर को तेज बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि बारिश व तेज रफ्तार हवाओं की वजह से जलभराव की स्थिति, पेड़ गिरने आदि की समस्या हो सकती है.

यह भी पढ़े -   बढ़ती महंगाई का असर रूई पर भी पड़ा, जानिए क्या है कारण

बारिश के चलते आगामी कुछ दिनों में दिन और रात के तापमान में गिरावट देखने को मिलेंगी जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ से मानसून की विदाई 8 अक्टूबर को हो चुकी है. मानसून इस बार 13 दिन पहले आया था और 13 दिन देरी से विदा हुआं हैं. मानसून की विदाई के बाद यह पहली बारिश होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!