Haryana Weather Update: हरियाणा में आज और कल बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

झज्जर, Haryana Weather Update | हरियाणा में मानसूनी बारिश का प्रभाव दिनों- दिन कम होता जा रहा है. हालांकि इस महीने की शुरुआत में मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया था कि कुछ दिन और मानसूनी बारिश देखने को मिलेगी लेकिन यह पूर्वानुमान गलत साबित होता दिख रहा है. फिलहाल उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है.

BARISH 2

मौसम विभाग ने बताया है कि मानसून टर्फ की अक्षय रेखा अब सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर बढ़ने से हरियाणा में मौसम 15 अगस्त तक परिवर्तनशील बना रहेगा. इस दौरान बीच- बीच में बादलवाही तथा हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. वहीं अरब सागर से आने वाली नमी युक्त हवाओं के प्रभाव से राज्य में 14 और 15 अगस्त को दक्षिण पश्चिमी जिलों (झज्जर) हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं.

Haryana Weather Update Today

बता दें कि स्कूल, कालेज, प्रशासनिक दफ्तर या फिर किसी अन्य स्थान पर झंडा फहराने के कार्यक्रम के दौरान लोगों की भीड़ मौजूद रहती है और गर्मी ज्यादा होने की वजह से लोगों को प्रोग्राम में उपस्थित रहना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में इन दो दिन के लिए मौसम विभाग का अनुमान लोगों के लिए राहत लेकर आया है.

यह भी पढ़े -   लगातार बारिश के बाद दिल्ली में खिली धूप, मगर छाए रहेंगे बादल

Kal Ka Mausam Kaisa Rahega– यह भी पढ़े

ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि मौसम विभाग ने 14 और 15 अगस्त को हल्की बूंदाबांदी और बादलवाही रहने की संभावना जताई है. ऐसे में तापमान में बढ़ोतरी नहीं होगी और झंडा फहराने के कार्यक्रम के दौरान लोगों को तेज धूप का सामना नहीं करना पड़ेगा. हालांकि बिना गर्मी की परवाह किए लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं और बाजारों में खासी भीड़ देखने को मिल रही है. पहले रक्षाबंधन और अब 15 अगस्त पर बाजारों में लोगों की चहल- पहल नजर आ रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!