Weather Updates: चंडीगढ़ में बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी, इस दिन बरसेंगे मेघा; तापमान में दर्ज होगी गिरावट

चंडीगढ़, Weather Updates | मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि राजधानी चंड़ीगढ़ में 4 जून से बारिश हो सकती है. उसके बाद, तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिल सकती है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल जाएगी. हालांकि, विभाग द्वारा 4 जून तक हीटवेव का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

Barish Image

40 डिग्री दर्ज किया गया तापमान

वर्तमान में राजधानी में तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया जा रहा है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. हालांकि, तापमान में बीते 24 घंटे के दौरान 1.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई. आने वाले समय में तापमान में और ज्यादा गिरावट देखने को मिल सकती है. 1 जून को एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के सक्रिय होने के कारण राजधानी में बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया था, लेकिन बारिश नहीं होने के कारण कल का अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

जानें पूर्वानुमान

विभाग द्वारा अनुमान जताया गया है कि 3 जून को अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक, 4 जून को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 42 डिग्री और 27 डिग्री सेल्सियस तथा 5 जून को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 41 डिग्री सेल्सियस और 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

बता दे कि मई के महीने में राजधानी में बारिश नहीं हुई. ऐसा पहली बार हुआ है कि पूरा महीना बिना बारिश के चला गया. जिस कारण तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली. मोहाली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 43.8 डिग्री और 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पंचकूला में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 42.7 डिग्री और 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!