हरियाणा के इन जिलों में आज होगी बारिश, जानें इस महीने कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

चंडीगढ़ | राजस्थान से आने वाली पश्चिमी हवाओं के चलते हरियाणा का सिरसा जिला लगातार चौथे दिन देश के सबसे गर्म स्थानों में रहा. हालांकि, यहां पर अधिकतम तापमान में 5 डिग्री तक की कमी देखी गई. इसके बावजूद, रविवार को यहां का तापमान 45.4 डिग्री दर्ज किया गया. प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार ही चल रहा है. लगातार 21 दिनों से चल रही लू ने प्रदेश में पिछले 42 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

weather barish 1

आज है बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विभाग द्वारा आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. जिससे बदन झुलसा देने वाली गर्मीं से कुछ राहत जरूर मिलेगी. इसके बाद 3 से 6 जून के बीच भी कई जगह बारिश हो सकती है.

इस महीने कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी के अनुसार जून के महीने में भी गर्मी से राहत के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं. एक दो जगह पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है, लेकिन इससे मौसम में कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे. पांच और 6 जून को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिलने की संभावना है. उसके बाद फिर से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!