Weather Update: हरियाणा में इस दिन से करवट लेगा मौसम, यहां देखें अगले 5 दिनों का मौसम पूर्वानुमान

चंड़ीगढ़, Weather Update | हरियाणा में पिछले कई दिनों से मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है. कुछ दिन पहले प्रदेश वासियों को हल्की बारिश देखने को मिली थी, लेकिन उसके बाद से धीरे- धीरे तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली. अब दोबारा गर्मी अपना भीषण रूप दिखा रही है और आम जनता के लिए दिन काटना मुश्किल हो चुका है. आलम यह है कि दोपहर के समय तो घर से निकलना भी मुश्किल हो चुका है.

badal cloud

20 मई तक मौसम रहेगा गर्म

प्रदेश में अब आने वाले दिनों में भी मौसम गर्म व शुष्क रहने की संभावना बताई गई है. इस बारे में जानकारी देते हुए चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार स्थित कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने बताया कि राज्य के ज्यादातर इलाकों में आमतौर पर 20 मई तक मौसम खुश्क व गर्म रहेगा. इस दौरान दिन के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. इसके अलावा, बीच- बीच में गर्म हवाएं चलेंगी तथा तापमान में बढ़ोतरी होगी. हल्की बादलवाही भी देखने को मिल सकती है.

इस दिन होगी बारिश

विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि राजस्थान में कम दबाव का क्षेत्र बनेगा, जिस कारण 15 मई दोपहर के बाद से पश्चिम हरियाणा के मौसम में भी बदलाव देखने को मिलेगा. पश्चिमी हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद व हिसार जिले में कुछ स्थानों पर धूल भरी हवाएं तथा 15 मई रात्रि को गरज-  चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. इसके बाद, राज्य में 16 में से मौसम खुश और गर्म रहने की संभावना बताई गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!