हरियाणा में 12 जुलाई तक बदलता रहेगा मौसम का मिजाज, फिर ज़ोर पकड़ेगा मानसून

चंडीगढ़ | हरियाणा में मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है. शनिवार को प्रदेश के 8 जिलों हिसार, सिरसा, कुरुक्षेत्र, फतेहाबाद, मेवात, पंचकूला, सोनीपत और भिवानी में जबरदस्त बारिश देखने को मिली थी. आज भी हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश की संभावना बताई गई थी. इसी बीच आज 7 जुलाई को मौसम विभाग द्वारा मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है.

Barish Weather

मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

हिसार स्थित चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर मदन लाल खीचड़ द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में आमतौर पर 12 जुलाई तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा.

8 जुलाई तक राज्य में दक्षिण- पश्चिम मानसून की सक्रियता बनी रहेगी. इस कारण कुछ एक इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी. इसके बाद, 9 से 11 जुलाई के बीच मानसूनी हवाएं हल्की पड़ेंगी, जिस कारण बारिश की गतिविधियों में भी कमी देखने को मिलेगी.

12 जुलाई से दोबारा होगा मानसून सक्रिय

इस दौरान राज्य के पश्चिमी व दक्षिणी जिलों में कहीं- कहीं आशिक बदलवाही देखी जाएगी. राज्य के उत्तरी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. हवाओं में बदलाव के कारण दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज़ की जाएगी. उसके बाद, 12 जुलाई से फिर से मौसम करवट लेगा और मानसून सक्रिय हो जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!