हरियाणा में सुस्त पड़ी मानसून की रफ्तार, इस दिन से फिर पकड़ेगा जोर; जाने आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

चंडीगढ़ | हरियाणा में 8 जुलाई तक मानसून सक्रिय रह सकता है. उसके बाद, 3 दिन तक इसकी रफ्तार धीमी पड़ जाएगी. फिर से 12 जुलाई को मानसून की सक्रियता देखने को मिल सकती है. शनिवार और रविवार को हुई बारिश के कारण प्रदेश के 10 जिलों में मौसम ठंडा हो गया. तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज की गई. सबसे ज्यादा 65 एमएम बारिश सिरसा में हुई.

badal cloud

वहीं, हिसार जिले में 59.4 एमएम बारिश दर्ज की गई. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की तरफ से प्रदेश के अंबाला, महेंद्रगढ़, भिवानी, चरखी दादरी, मेवात, पंचकूला, रेवाड़ी, सोनीपत और गुरुग्राम में बारिश की संभावना बताई गई थी.

मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

हिसार स्थित हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 जुलाई तक प्रदेश में मौसम परिवर्तनशील रहेगा. 8 जुलाई तक राज्य में दक्षिण- पश्चिम मानसून की सक्रियता बनी रहेगी. इस कारण कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

9 से 11 जुलाई के बीच मानसून की रफ़्तार होगी मंद

इसके बाद, 9 से 11 जुलाई के मध्य मानसूनी हवाओं की रफ्तार सुस्त पड़ जाएगी. इस दौरान पश्चिमी- दक्षिणी जिलों में बीच- बीच में आंशिक बादलवाही देखने को मिलेगी तथा हल्की बारिश की भी संभावना बनी हुई है. राज्य के उत्तरी जिलों में कहीं- कहीं हल्की बारिश भी देखी जा सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!