Haryana Weather Update: अगले 3 दिनों में मौसम में होगा बड़ा बदलाव, मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया जारी

चंडीगढ़ | हरियाणा में इन दिनों मौसम बदलाव होने की संभावना है. मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार राज्य में आज से मौसम में बदलाव होना शुरू हो जाएगा. इन दिनों प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम में बदलाव होने के फलस्वरूप किसानों को राहत मिलने के आसार है. मौसम विभाग ने 4 जनवरी से 8 जनवरी तक के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है.

badal cloud

हरियाणा के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

हिसार कृषि मौसम विज्ञान विभाग संस्थान द्वारा जारी किए गए मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हरियाणा में मौसम में बदलाव होने की संभावना है. राज्य में हवा में बदलाव उत्तर पश्चिम से दक्षिण पूर्वी व पूर्वी हो जाने से आज से हरियाणा के दक्षिण में पश्चिमी क्षेत्रों में सुबह के समय धुंध पड़ने की संभावना है. इसके बाद 5 जनवरी से 8 जनवरी के बीच तक हरियाणा के अधिकतर राज्यों में बादल छाए रहेंगे साथ ही मध्य में बारिश होने की संभावना भी है.

बता दें कि मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ भारत सागर से आने वाली नमी वाली हवाओ तथा राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोन सरकुलेशन बनने से राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में 5 जनवरी से रात्रि 9 जनवरी तक बादल छाए रहेंगे. इस बीच गरज चमक में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना है. जिससे इस दौरान दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है, साथ ही रात्रि के तापमान में बढ़ोतरी होगी.
आपको बता दें कि राजस्थान पंजाब के कुछ हिस्सों हरियाणा दिल्ली और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है. तमिलनाडु के तटीय इलाकों में हल्की बारिश संभव है. उत्तर पश्चिमी भारत का न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में जनवरी की बारिश ने कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ा, जानें अब कैसा रहेगा मौसम

अगले 24 घंटों में ऐसा रहेगा मौसम

बता दें कि जनवरी के पहले 10 दिनों के दौरान पश्चिमी विक्षोभ की एक श्रंखला पश्चिमी हिमालय तक पहुंच जाएगी. इसके साथ ही आने वाले 24 घंटों के दौरान मौसम में परिवर्तन होने की संभावना है. जिसके फलस्वरूप हरियाणा के अधिकतर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना भी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!