हरियाणा में अब होगी ठंड की शुरुआत, 17 और 18 अक्टूबर को बारिश की संभावना

चंडीगढ़ | हरियाणा राज्य में मानसून की वापसी के बाद एक बार फिर बारिश के लिए अनुकूल परिस्थिति बनती हुई नजर आ रही है. मौसम केंद्र चंडीगढ़ की ओर से हरियाणा राज्य में आगामी दिनों के मौसम में होने वाले परिवर्तन की जानकारी साझा की गई है.

barish

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के चंडीगढ़ केंद्र की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, हरियाणा राज्य में 17 से 19 अक्टूबर के बीच में बारिश होने की संभावना है. कई इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश भी हो सकती है. इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया है. आज रात से ही राज्य के मौसम में बदलाव होने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में होगा मौसम में परिवर्तन, मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बारिश के कारण राज्य के तापमान में गिरावट आएगी. आगामी दिनों में तापमान में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिलेगी. दीपावली तक राज्य में अच्छी खासी ठंड पड़ने का अनुमान है.

बीते दिन कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम विज्ञान विभाग की ओर से भी मौसम में बदलाव का पूर्वानुमान जारी किया गया था. जिसके मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने एक कम गहरे दबाब के क्षेत्र से हरियाणा राज्य के मौसम में बदलाव 16 अक्टूबर देर रात्रि से संभावित है. 17 अक्टूबर से 19 अक्टूबर के बीच हवायों व गरज चमक के हरियाणा में कहीं -कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!