पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी शुरू, 23 से 27 अप्रैल तक होगी वार्ड बंदी

यमुनानगर । पंचायती राज संस्थाओं के छठे आम चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. बता दें कि 23 से 27 अप्रैल तक 5 पंचायत समितियों और 46 ग्राम पंचायतों की वार्ड बंदी की जाएगी. पंचायत समितियों की वार्ड बंदी का कार्य संबंधित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों के द्वारा किया जाएगा.

Eelection Result Counting

यमुनानगर में शुरू हुई पंचायत चुनावों की तैयारियां 

वही ग्राम पंचायत में वार्ड बंदी से संबंधित कार्य तहसीलदार व उप तहसीलदारों द्वारा किया जाएगा. वार्ड बंदी के कार्य को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए वीरवार को अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी ने  बताया कि वार्ड बंदी के उपरांत 30 अप्रैल को पंचायत स्तीतियों, जिला परिषद और ग्राम पंचायत के वार्डों की सूची का प्रारंभिक प्रकाशन किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- किसानों की मांगों को स्वीकार करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाए राज्य सरकार

बता दे कि पंचायत समिति के वार्ड बंदी को लेकर संबंधित एसडीएम के पास 3 से 5 मई तक आपत्तियां दायर की जा सकती है. इन आपत्तियों व दावों का 10 मई तक निपटान किया जाएगा.वही एसडीएम के निर्णय पर 11 से 13 मई तक एडीसी के पास अपील दायर की जा सकती है. इनसे प्राप्त होने वाली अपीलों का 20 मई तक निपटान किया जाएगा. 30 मई को जिला परिषद और पंचायत समिति के वार्ड बंदी की सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा. बता दें कि वार्ड बंदी के तहत जिला परिषद के कुल 18 वार्ड बनाए गए हैं. बिलासपुर पंचायत समिति के लिए 25, छछरौली पंचायत समिति के लिए 24,  प्रताप नगर पंचायत समिति के लिए18  अथवा रादौर पंचायत समिति के लिए 20, साढ़ोरा पंचायत समिति के लिए 11,जगाधरी और सरस्वती नगर पंचायत समिति के लिए 22- 22 वार्ड बनाए गए है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!