यमुनानगर के लोगों के लिए राहत भरी खबर, चार CNG पंप की सौगात

यमुनानगर । उन लोगों के लिए एक बड़ी ही अच्छी खबर है जिन लोगों के पास CNG चालित वाहन है. अब जल्दी ही शहर के चार पेट्रोल पंप पर CNG दी जाने लगेगी. शहर के चार पेट्रोल पंपों पर सीएनजी भरने का ट्रायल किया गया जो पूर्ण रूप से सफल रहा. अब CNG मिलने के पश्चात लोगों की जेब पर इतना बोझ नहीं पड़ेगा जितना कि वाहन में डीजल या पेट्रोल डलवाते समय पड़ता था. इसका कारण यह है कि CNG, डीजल और पेट्रोल से कुछ हद तक सस्ती होती है. सभी पेट्रोल पंप पर CNG गैस पहुंचाने हेतु लाइने दबाने का काम बड़ी तेजी से किया जा रहा है. जिससे लोगों को CNG भी पेट्रोल पंपों पर ही मिल पाएगी.

यह भी पढ़े -   इन जिलों में बदला मौसम, अगले कुछ घंटो में गरज के साथ होगी बूंदाबांदी

CNG PUMP BHIWANI

इन चार CNG पेट्रोल पंपों पर ट्रायल रहा सफल

शहर में फिलहाल भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के मुताबिक, अग्रसेन चौक स्थित भावना पेट्रोल पंप, पोंटा साहिब मार्ग पर स्थित संगमेश्वर पेट्रोल पंप, कलानौर मार्ग पर स्थित सरस्वती पेट्रोल पंप और रादौर रोड पर गंगा पेट्रोल पंप पर वाहनों में सीएनजी डालने का ट्रायल किया गया था. यह ट्रायल पूर्ण रूप से सफल रहा. कंपनी की ओर से CNG से भरे टैंकों को पंप से जोड़ा गया. इसके पश्चात विशेष रूप से लोगों को बुलाकर उनकी गाड़ियों में CNG डाली गई. पहले 9 से लेकर 12 पेट्रोल पंप पर CNG डालने की सेवाएं आरंभ की जानी थी, परंतु उस समय केवल इन 4 पेट्रोल पंपों को छोड़कर बाकी कोई भी पेट्रोल पंप नियमों व शर्तों को पूरा नहीं कर पाया था.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पेट्रोल-डीजल के दामों में आया उछाल, जाने आज के रेट

जिले के लोग पेट्रोल डीजल भरवाने के लिए हैं मजबूर

फिलहाल जिले में कहीं पर भी सीएनजी उपलब्ध नहीं होती, जिसकी वजह से लोग काफी परेशान हैं, क्योंकि CNG से चलने वाली गाड़ियों की एवरेज अधिक होती है. इसलिए बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी गाड़ियों में सीएनजी किट लगवाई हुई है. परंतु सीएनजी उपलब्ध न होने की वजह से इन्हें भी डीजल और पेट्रोल से गाड़ियां चलानी पड़ती है. जब कभी लोग दूसरे जिलों में जाते हैं तो वहां से सीएनजी टैंक भरवा कर लाते हैं. परंतु यह सीएनजी अधिक दिनों तक नहीं चल पाती और लोगों को फिर से पेट्रोल और डीजल पर आश्रित होना पड़ता है.
परंतु अभी भी जिले के लोगों को सीएनजी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. क्योंकि अभी कार्य प्रगति पर है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!