यमुनानगर में पहले उठी बहन की डोली, फिर भाई की अर्थी, जानिए क्या था पूरा मामला

Casino

यमुनानगर । हरियाणा के यमुनानगर में लोगों के तानों से तंग आकर एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी. बहन की बारात आने से चंद घंटे पहले घटे इस वाक्य से खुशी का माहौल गम में बदल गया. आरोप है कि गांव के ही कुछ व्यक्ति और एक महिला ने मृतक की बहन के ससुराल में ताना मारकर रिश्ता तुड़वाने की कोशिश की थी. इसी बात को लेकर लड़की का भाई मानसिक रूप से आहत हो गया. वहीं इस गमगीन माहौल के बीच परिवार ने फैसला लिया कि बेटी की शादी रविवार को ही होंगी. सुबह समय से बारात आई और रुठे मन से बेटी को विदा किया. दोपहर को शव का पोस्टमार्टम करवाकर शाम को अंतिम संस्कार किया गया. वहीं पुलिस ने इस मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने पर छः लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: रेड लाइट जंप करने पर IAS की गाड़ी रोकना होमगार्ड को पड़ा महंगा, आहत होमगार्ड ने खाया जहर

death

मिली जानकारी के अनुसार काठवाला निवासी प्रगेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव के विकास, अंकुश व चंद्रवीर ने बीते साल गांव में पोस्टर लगाकर उसकी बहन के चरित्र पर लांछन लगाए थे. जिसके बाद उन्होंने आरोपितों के खिलाफ 23 फरवरी 2020 को केस दर्ज करवाया था. उस समय पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार करने हुए सलाखों के पीछे पहुंचा दिया था. बताया जा रहा है कि अब कुछ दिन पहले आरोपित जमानत पर रिहा हुए थे. प्रगेश ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन की शादी रविवार को तय की गई थी. लेकिन बहन की शादी से दो दिन पहले ससुराल वालों का उनके पास फोन आता है कि उनके गांव की कोई माला देवी ने उन्हें फोन करके बताया है कि जिस लड़की से वो अपने बेटे की शादी करने जा रहे हैं वो लड़की ठीक नहीं है.

यह सुनकर उसका भाई दीपांशु (18 वर्ष) हैरान परेशान हो गया. उसके भाई ने उन्हें बताया था कि उसे विकास, अंकुश, चंद्रवीर,माला देवी, सुरेन्द्र व महेंद्रपाल ने रास्ते में रोककर कहां है कि वह उसकी बहन की शादी नहीं होने देंगे. इसी बात से आहत परेशान दीपांशु ने बहन की बारात आने से चंद घंटे पहले शनिवार को कोई जहरीला पदार्थ खा लिया. गंभीर हालत में उसे हस्पताल लें जाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. उन्होंने अपने भाई की मौत का कसूरवार विकास, अंकुश, चंद्रवीर ,माला देवी, सुरेन्द्र व महेंद्रपाल को ठहराया है. पुलिस ने प्रगेश कुमार की शिक़ायत को आधार मानते हुए उक्त सभी आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!