बुलंद हौसले से हवा और मोरनी हिल्स के पानी में उतरे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल

Casino

पंचकूला । हरियाणा के सीएम मनोहर लाल रविवार को हरियाणा के पर्यटन स्थल मोरनी में एक अलग अंदाज में नजर आए. मुख्यमंत्री के अंदाज के वहां मौजूद सभी व्यक्ति कायल हो गए. 67 वर्षीय मनोहर लाल एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का एक युवा की तरह मजा उठाते हुए दिखें. मुख्यमंत्री ने माना कि एडवेंचर्स खेलों में रिस्क है लेकिन मैंने खुद एक उदाहरण पेश किया है और आशा करता हूं कि मेरी उम्र के लोग भी मोरनी की वादियों में एडवेंचर्स खेलों का लुत्फ उठाने जरुर आएंगे.

cm 2
मुख्यमंत्री हेलिकॉप्टर के माध्यम से सुबह 12 बजे टिक्कर ताल पहुंचे और एडवेंचर्स खेलों के बारे में जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने सबसे पहले जेट स्कूटर को ग्रीन सिग्नल दिखाया. पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राइडर के पीछे बैठकर स्कूटर को चलाने के बारे में जानकारी ली और फिर करीब दस मिनट तक टिक्कर ताल के पानी में 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से स्कूटर की सवारी का आनंद उठाया. मनोहर लाल ने कहा कि स्कूटर चलाकर शरीर काफी आनंदमय हो गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आपके हौसलें बुलंद हैं तो आप कुछ भी करने में सक्षम है. मुख्यमंत्री ने मजाकिया लहजे में चुटकी लेते हुए कहा कि हम सरकार और कार दोनों ही बुलंद हौसलों के साथ चला रहे हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा रोडवेज बसों में अब नहीं होगी टिकटों की हेराफेरी, सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री ने हॉट बैलून के जरिए भी लगभग 40 फुट की ऊंचाई से मोरनी की वादियों के वातावरण का आनंद उठाया. मुख्यमंत्री ने स्कूटर बिग एयर का भी जमकर लुत्फ उठाया. मुख्यमंत्री इसके जरिए करीब 15 मिनट तक हवा में उड़ते हुए आनंदमय महसूस कर रहे थे. मुख्यमंत्री के साथ हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, पर्यटन मंत्री कंवर पाल गुर्जर व खेल मंत्री संदीप सिंह ने भी इन लम्हों का आनंद उठाया.

मोरनी में बनेगा फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह पैराग्लाइडिंग क्लब

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा करते हुए कहा कि मोरनी पैराग्लाइडिंग क्लब अब फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह पैराग्लाइडिंग क्लब के नाम से जाना जाएगा. मोरनी के आसपास के युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा और इन गतिविधियों के संचालन हेतु क्लब गठित किया जाएगा. पैराग्लाइडिंग के लिए मोरनी से बेहतर स्थल नहीं है. इससे आसपास के गांवों में रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी और प्रदेश के राजस्व में भी वृद्धि होगी. इसके अलावा यात्री निवास के भी पर्याप्त इंतजाम किए जाएंगे.

यह भी पढ़े -   स्व.पिता का कर्ज उतारने 30 साल बाद गांव लौटे बेटे, किसानों के चेहरे खिले

पंचकूला भ्रमण के लिए पांच बसें शुरू की जाएगी

मुख्यमंत्री ने बताया कि साहसिक खेल गतिविधियों के अंतर्गत एक दिवसीय 9 ट्रेकिंग रुट्स भी तैयार किए गए हैं और शीघ्र ही रात्रि पड़ाव की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देकर दो दिवसीय ट्रेकिंग रुट्स फाइनल किए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि साहसिक खेल गतिविधियों का आनंद उठाने के लिए लोगों को बहुत दूर मनाली तक का सफर तय करना पड़ता है लेकिन अब शिवालिक पहाड़ियों के बीच मोरनी हिल्स में इस तरह की गतिविधियाें की शुरुआत होने से लोगों को न केवल रोमांचक गतिविधियों का आनंद उठाने का मौका मिलेगा बल्कि इससे आसपास के क्षेत्र का आर्थिक विकास भी होगा. इस क्षेत्र का भौगोलिक एवं सामाजिक रूप से प्राचीन इतिहास भी रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!