नारनौल में तोड़ा गया मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का मंदिर, लोग करते थे सुबह-शाम सीएम की पूजा

नारनौल ।  भारत एक धार्मिक देश है, यहां अलग-अलग धर्मों के लोग अपने भगवानों की पूजा करते हैं. अक्सर कुछ इस तरह की खबरें भी सामने आती है जिसमें लोग समाज में अच्छा काम करने वाले व्यक्तियों या जिन्हें वो अपना आदर्श मानते हैं उनकी भी पूजा करते हैं. कुछ इसी प्रकार की वाकया हरियाणा के भिवानी जिले से सामने आया है लेकिन यहां मुख्यमंत्री की पूजा करने के पीछे लोगों का बड़ा मकसद था.

NARNAUL NEWS

हरियाणा के नारनौल शहर के पास खालड़ा की पहाड़ी पर स्थानीय लोगों द्वारा हरियाणा के वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का मंदिर बनाया गया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लोगों ने नगर परिषद की जमीन पर एक चबूतरे का निर्माण किया जिसके बाद वहां पर मुख्यमंत्री खट्टर की तस्वीर लगा दी और सुबह शाम दीया जला कर पूजा भी करने लगे. इस तमाम घटनाक्रम की खबर मिलने के बाद नगर परिषद द्वारा मौके पर कार्रवाई की गई और मंदिर को तोड़ दिया गया.

नगर परिषद के अधिकारी अभय यादव ने बताया कि ये लोग यहां पर अवैध कब्जा कर रह रहे थे. कार्रवाई के दौरान इन लोगों के मकानों को तोड़ दिया गया. बावजूद इसके ये लोग यहां पर डटे हुए हैं. अब इन्ही लोगों ने एक चबूतरा तैयार करके वहां मुख्यमंत्री की फोटो लगा रखी थी, जिसके सामने लोग सुबह-शाम दीपक जलाते थे. यह सारी कवायद कुछ लोगों ने जमीन पर कब्जे की नीयत से की थी. जिसे नगर परिषद ने वक्त रहते ध्वस्त कर दिया और वहां पर लगी मुख्यमंत्री की तस्वीर को अपनी कब्जे में ले लिया.

दरअसल, नारनौल-सिंघाणा रोड पर करीब दो किलोमीटर दूरी पर अरावली श्रृंखला की एक छोटी पहाड़ी स्थित है. इसी पहाड़ी पर गरीब मजदूर तबके के लोगों ने छोटे-छोटे कमरों व झु़ग्गियों के रूप में आशियाने बनाकर रहना शुरू कर दिया, जिन्हें यहां रहते हुए लंबा अरसा हो गया. यहां कुछ लोगों ने गरीब लोगों को बसाने की एवज में अवैध रूप से प्लाटिंग शुरू कर काली कमाई करनी शुरू कर दी थी. फिलहाल इस जमीन का विवाद पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में विचाराधीन है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!