कुरुक्षेत्र में 3D लाइटिंग से चमकेगा ‘भगवान श्रीकृष्ण’ स्वरुप, फाइनल टच देने का काम शुरू

कुरुक्षेत्र । धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में स्थित गीता स्थली ज्योतिसर को विश्व पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए केन्द्र और राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इस गीता स्थली ज्योतिसर में भगवान श्रीकृष्ण का विराट स्वरूप स्थापित किया गया है. इस विराट स्वरूप को फाइनल टच देने का काम शुरू हो गया है.

kurukshetra

दुनियाभर में अपनी शिल्पकारी के प्रसिद्ध राम सुतार ने अपनी टीम के साथ गीता स्थली ज्योतिसर पहुंचे और भगवान श्रीकृष्ण के विराट स्वरूप को फाइनल टच देने के कार्य का शुभारंभ किया. इस विराट स्वरूप को 3D लाइटिंग से भव्य बनाया जाएगा. इस कार्य को 97 वर्षीय विश्व प्रसिद्घ शिल्पकार राम सुतार की देखरेख में किया जा रहा है. इस विराट स्वरूप से सरकार की तरफ से करोड़ों रुपए की राशि खर्च की गई है और आने वाले 2-3 माह में इस विराट स्वरूप का उद्घाटन भी किया जाएगा.

इस समय अवधि को जहन में रखते हुए हीं इस विराट स्वरूप को फाइनल टच देने का कार्य शुरू कर दिया गया है. शिल्पकार राम सुतार ने बताया कि काफी समय पहले ब्रह्मसरोवर के पावन तट पर श्रीकृष्ण अर्जुन रथ को स्थापित किया. इस रथ को देखने के लिए दुनियां के कोने-कोने से लोग ब्रह्मसरोवर पर पहुंचते हैं. अहम पहलु यह है कि ज्योतिसर को विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल बनाने के लिए सरकार की तरफ से करीब 206 करोड़ रुपए का बजट खर्च किया जाएगा.

आपको बता दें कि यह विराट रथ लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है और इसका कार्य लगभग पूरा होने की कगार पर है. उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले 2 से 3 महीने में इसका लोकार्पण किया जाएगा. इतना ही नहीं सरकार की तरफ से ज्योतिसर को विश्व पर्यटन स्थल बनाने के लिए करीब 206 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी. इसका खाका तैयार किया जा चुका है और केडीबी की तरफ से चरणानुसार कार्य किया जा रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!