रोहतक में निकली बेरोजगारों की बारात, कान्ट्रेक्ट पर लगा कर्मचारी बना दूल्हा

रोहतक | सरकार से रोजगार व अन्य अधिकारों की मांग को लेकर बेरोजगारों ने रोहतक में पहली बार अनोखा जुलूस निकाला गया. बैंड बाजे, घोड़ागाड़ी, शहर की सड़कों पर नाचते हुए, भाजपा के प्रांतीय कार्यालय की ओर मार्च किया. इस यात्रा में सैकड़ों युवाओं ने भाग लिया. 102 वर्षीय दुलीचंद व नवीन जयहिंद के नेतृत्व में सैकड़ों युवक सेहरा बांधकर निकले.

naveen jaihind

बेरोजगार यात्रा के लिए मानसरोवर पार्क में बरातियों का हुजूम उमड़ा. दोपहर 12 बजे तक यहां बड़ी संख्या में युवा पहुंच गए थे. बैंड बाजे और घोड़ागाड़ी पहले से ही तैयार थी. इसमें 15 ढोल वादक और दो बैंड दल शामिल थे. शनिवार दोपहर 2 बजे मानसरोवर पार्क से बेरोजगारों का जुलूस भाजपा प्रदेश कार्यालय के लिए रवाना हुआ. इसमें 5 घोड़ागाड़ी, डीजे, 3 बैंड, ढोल वादक, हरियाणवी वाद्य यंत्रों के साथ बीन वादक, कलाबाज, कार, कैंटर, ट्रैक्टर में सवार लोग शोभायात्रा में शामिल हुए.

लोगों की समस्याओं को उठाएंगे

नवीन जयहिंद ने बेरोजगारों की बारात को लेकर भी पत्ते छिपाए हैं. कार्ड में गूंगा विपक्ष को आकर्षक बनाया गया है जबकि लंच में युवाओं को सरकार से झूठे आश्वासन मिलेंगे. इसके साथ ही हरियाणा सरकार की ओर से भी शोभायात्रा का स्वागत किया गया. मकसद लोगों की समस्याओं को उठाना है.

खाप प्रतिनिधियों को मारेंगे थप्पड़

नवीन जयहिंद ने कहा कि बेरोजगारों के जुलूस में खाप प्रतिनिधियों को थप्पड़ मारे जाएंगे क्योंकि उनमें सरकार के खिलाफ बोलने की हिम्मत है. साथ ही इनके कंधों पर समाज को बचाने की जिम्मेदारी भी है. इसलिए उन्होंने खाप प्रतिनिधियों से बेरोजगारों के जुलूस में शामिल होने का आह्वान किया.

ये आइडिया जेल में मिला

नवीन जयहिंद ने कहा कि उन्हें जेल में बेरोजगारों की बारात निकालने का आइडिया आया था. जब वे जेल गए तो एक कैदी ने उन्हें सुझाव दिया कि बड़ों का जुलूस निकाला गया है. ऐसे में अब उन्हें युवाओं का जुलूस निकालना चाहिए ताकि उनकी समस्याओं को उठाया जा सके.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!