अमूल के बाद हरियाणा में वीटा ने बढ़ाए दूध के भाव, जानें अब क्या होगी नई कीमतें

अंबाला | चौतरफा महंगाई की मार झेल रहे आमजन को एक और बड़ा झटका लगा है. बता दें कि हरियाणा सहित देशभर में अमूल (Amul) ने दूध की कीमतों में 2 रूपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी थी. उसके बाद, अब वीटा ने भी दूध के दाम में इजाफा कर दिया है. कीमतों में वृद्धि के पीछे बढ़ती गर्मी को वजह बताया जा रहा है.

Amul

वीटा ने बढ़ाई दूध की कीमत

बता दें कि हरियाणा में अमूल के अलावा वीटा ब्रांड का दूध भी खूब पसंद किया जाता है. वीटा के एक अधिकारी ने बताया कि भीषण गर्मी और समय की मांग को देखते हुए 2 रूपए प्रति किलो के हिसाब से दूध के भाव में इजाफा करने का फैसला लिया गया है.

इसके अलावा, किसानों से मिलने वाले दूध के भाव में भी बढ़ोतरी हुई है. किसानों को पहले 730 रूपए किलोग्राम फैट के हिसाब से भाव दिया जाता है, जो अब बढ़ाकर 760 रूपए कर दिया गया है. इसका सीधा असर दूध की कीमतों पर देखने को मिलेगा. हालांकि, लस्सी, दही और फ्लेवर्ड मिल्क की कीमतें ज्यों कि त्यों बनी रहेगी.

अब ये होंगी नई कीमतें

अंबाला वीटा मिल्क प्लांट के सीईओ सरबजीत सिंह ने बताया कि फुल वैट क्रीम दूध की कीमत 66 से बढ़कर 68 रूपए प्रति लीटर हो गई है. इसके अलावा, साढ़े 4 फैट के दूध के लिए 60 रूपए की जगह 62 रूपए हो गई है. 3 फैट टोंड मिल्क 54 से 56 और डीटीएन डेढ़ फैट मिल्क 48 से 50 रूपए प्रति लीटर हो गया है. वहीं, देशी गाय का दूध पुराने रेट यानि 60 रूपए प्रति लीटर ही मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!