त्यौहारों पर वेटिंग टिकट की टेंशन होगी खत्म, इन 10 ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

अंबाला | नवरात्रे समाप्त होने के बाद देशभर में त्यौहारों की धूम मचने जा रही है. ऐसे में ट्रेनों में बढ़ने वाली अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रेलवे ने कुछ जरूरी कदम उठाए हैं . इसके तहत विशेष रूटों पर चलने वाली कुछ खास ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़ने का फैसला लिया गया है ताकि टिकटों के लिए मारामारी से बचा जा सके और यात्री बिना किसी परेशानी के अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच कर अपनों के साथ त्यौहारों की खुशियां सेलिब्रेट कर सकें.

RAIL TRAIN

अंबाला मंडल वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक हरि मोहन ने बताया कि यात्रियों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से नियमित ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़ने का फैसला लिया गया है ताकि यात्रियों को वेटिंग से राहत मिल सके और उन्हें आसानी से कन्फर्म टिकट मिल सके. उन्होंने बताया कि ट्रेन संख्या 12054/53 अमृतसर-हरिद्वार-अमृतसर एक्सप्रेस में 10 अक्टूबर से अतिरिक्त एसी-3 कुर्सीयान कोच की सुविधा मिलेगी.

इसी प्रकार ट्रेन नंबर 12231/32 लखनऊ-चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस में भी 1 अक्टूबर से अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ा जाएगा. इसके अलावा 10 अक्तूबर से ट्रेन संख्या 14011/12 दिल्ली-होशियारपुर-दिल्ली एक्सप्रेस में, 14650/49 अमृतसर-जयनगर-अमृतसर सरयू यमुना एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 14674/73 अमृतसर-जयनगर-अमृतसर शहीद एक्सप्रेस में 27 सितंबर से और ट्रेन नंबर 22401/02 दिल्ली सराय रोहिल्ला-ऊधमपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला दूरंतो एक्सप्रेस में 15 अक्टूबर से एक अतिरिक्त कोच की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

यह भी पढ़े -   अंबाला में 12वीं के छात्र ने पढ़ाई के बोझ से परेशान होकर लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

हरि मोहन ने बताया कि आने वाले दिनों में कुछ लंबी दूरी की ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोच जोड़ने का फैसला लिया जा सकता है. इसके लिए रेलवे द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है कि कौनसी ट्रेन में भीड़ ज्यादा बढ़ रही है. उसी अनुसार इन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की संख्या बढ़ाई जा सकती है ताकि यात्रियों को सफर के दौरान सहुलियत मिल सके.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!