रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर – ट्रेनों में आज से दोबारा शुरू होगी मासिक पास सुविधा

अंबाला । कोरोना की वजह से लंबे समय से बंद पड़ी रेल पास सुविधा शुक्रवार से शुरू हो जाएगी. रेलवे द्वारा वीरवार को इसकी घोषणा कर दी गई. बता दें कि पिछले 1 साल से यह सुविधा दैनिक रेल यात्रियों के लिए बंद थी. जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. मगर अब उन्हें राहत मिलने वाली है. दैनिक रेल यात्रियों ने इस फैसले का स्वागत किया है.

यह भी पढ़े -   सीएम खट्टर की बड़ी घोषणा, हरियाणा सरकार ई-वाहन खरीदने पर देगी सब्सिडी

TRAIN RAILWAY STATION

आज से शुरू होंगी रेल पास सुविधा 

कोरोना के कारण पिछले 1 साल से रेलवे स्टेशन वीरान पडे हैं. पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस  काफी कम हुए हैं जिसके बाद से ट्रेन पटरी पर लौट रही है. सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना रेल यात्रियों को ही करना पड़ रहा है. कोरोना के कारण रेलवे की ओर से ट्रेनों को बंद करने के साथ ही पास सुविधा को भी बंद कर दिया गया. रेल यात्रियों को दैनिक रेल में सफर करने के लिए भी आरक्षण करवाना पड़ रहा था. साथ ही तमाम लोकल  ट्रेनें भी बंद पड़ी थी. लेकिन अब शुक्रवार से रेलवे पास सुविधा खोलने जा रहा है. बता दें कि अंबाला से रोजाना हजारों यात्री दूसरे शहरों में जाते हैं.

यह भी पढ़े -   रेलवे का बड़ा फैसला, ट्रेनों मे स्लीपरो की जगह लगेगे थर्ड एसी इकोनामी कोच

सबसे ज्यादा यात्री चंडीगढ़, लुधियाना,जालंधर,यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, सहारनपुर, करनाल,पानीपत कारोबार के सिलसिले में जाते हैं. कोरोना के कारण ठप पड़ी रेल व्यवस्था की वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इन यात्रियों को कारोबार के लिए इन शहरों में जाने के लिए वैकल्पिक साधनों का प्रयोग करना पड़ रहा था . जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक तौर पर भी काफी नुकसान हो रहा था. साथ ही समय भी ज्यादा बर्बाद होता था. अब लोकल ट्रेनों के पास की सुविधा शुरू होने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!