रेलवे ने दिया यात्रियों को बड़ा तोहफा, मेल और एक्सप्रेस की तर्ज पर चलाई जाएगी यह पैसेंजर ट्रेने

अंबाला | रेलवे ने एक बार दोबारा से यात्रियों को बड़ी राहत दी है. रेलवे ने यात्रियों को सुविधा देते हुए अंबाला से पंजाब की तरफ अनारक्षित ट्रेनों के संचालन का फैसला लिया है बता दें कि यह ट्रेन मेल एक्सप्रेस की तर्ज पर चलाई जाएंगी. इन ट्रेनों में यात्रियों को 10 से 15 रूपये का अतिरिक्त किराया भी देना होगा.

TRAIN RAILWAY STATION

बता दें कि कोरोना से पहले इन रूटों पर चलने वाली ट्रैने दैनिक श्रेणी के तहत चलती थी. इनमें मेमू और डीएमयू ट्रेनों का संचालन भी किया जा रहा है, जबकि नाम व नंबर चेंज करके दोबारा इन्हीं ट्रेनों को रेलवे ट्रैक पर चलाने की तैयारियां रेलवे की तरफ से शुरू कर दी गई है.

रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी सौगात  

ट्रेन नंबर 04520 बठिंडा -अंबाला अनारक्षित का संचालन 12 जुलाई से शुरू किया जाएगा. यह बठिंडा रेलवे स्टेशन से 5:55 पर रवाना होगी और रात 11:00 बजे अंबाला छावनी पहुंचाएगी.बीच रास्ते ट्रेन भुच्चु, रामपुरा फुल, तपा, बरनाला, धूरी, नाभा, पटियाला, राजपुरा, शंभु और अंबाला शहर रेलवे स्टेशनों पर ठहरेगी.

यह भी पढ़े -   Ambala Roadways Jobs: राज्य परिवहन अंबाला में आई अप्रेंटिसशिप भर्ती, इस दिन होगी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

ट्रेन नंबर 04549 अंबाला -पटियाला से 13 जुलाई को चलेगी. अंबाला से ट्रेन सुबह 7:50 पर रवाना होकर 9:00 बजे पटियाला पहुंचाएगी. वापसी में ट्रेन नंबर 04550 पटियाला रेलवे स्टेशन से शाम 5:15 बजे रवाना होकर 6:35 पर अंबाला छावनी पहुंचाएगी. बीच रास्ते ट्रेन अंबाला शहर, शंभु, राजपुरा, कौली व दाऊकलां रेलवे स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रुकेगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा और यूपी को जोड़ेगा ये सिक्स लेन हाइवे, इन 56 गांवों की जमीन होगी अधिग्रहित

ट्रेन नंबर 04531 अंबाला धूरी 11 जुलाई से चलेगी, अंबाला से ट्रेन शाम 5:35 पर रवाना होकर शाम 7:50 पर धुरी पहुंचेगी.ट्रेन बीच रास्ते अंबाला शहर, शंभु, राजपुरा, कौली, दाऊकलां, पटियाला, पटियाला कैंट, धबलान, नाभा, ककराला, छिंतावाला व कुलसेरी रेलवे स्टेशनों पर ठहरेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!