कोरोना काल में घर बैठकर शुरू किया ये बिजनेस, अब हर महीने लाखों में हो रही कमाई; जानें इनकी सफलता की कहानी

अम्बाला | कोरोना का दौर ऐसा था जिसमें लोगों के बने बनाए काम- धंधे चौपट हो गए. कई लोग अपने रोजगार से हाथ धो बैठे. किसी ने बीमारी के चलते अपना जीवन गंवाया तो किसी ने अपनी नौकरी. इसी दौर में हरियाणा के अंबाला जिले में रहने वाली अलका शर्मा ने भी अपना बिज़नेस शुरू करने की ठानी. आज वह एक सफल बिजनेस वूमेन के तौर पर अपना नाम बना चुकी हैं.

ambala news

लाखों में कर कर रही है कमाई

उनके पति आर्मी से रिटायर्ड हैं. कोरोना के समय उन्होंने अचार बनाकर बेचने का बिजनेस शुरू किया. शुरू में उन्हें अपने पति का साथ भी पूरे तरीके से नहीं मिला, लेकिन समय बीतने के साथ जैसे- जैसे उनका यह बिजनेस चला, पूरा परिवार उनके साथ आ गया. आज आलम यह है कि वह हर महीने इस बिजनेस की सहायता से ही लाखों की कमाई कर लेती हैं.

बेटे ने दी ये बिज़नेस करने की सलाह

वह बताती हैं कि जब कोरोना काल का दौर चल रहा था तब उन्होंने शौकिया तौर पर आचार बनाना शुरू किया. बाद में धीरे- धीरे वह कई वैरायटी के आचार बनाने लगीं. जब भी कोई मेहमान उनके घर आता था तो वह उन्हें अपने हाथ से बने आचार का सेवन जरूर करवाती थी. सभी उनको दुकान खोलने की सलाह दी. एक दिन उनके बेटे ने उन्हें आचार का बिजनेस करने की बात कही. जिसके बाद उन्होंने इसे बिजनेस के तौर पर अपना लिया. आज वह 30 तरीके के आचार बनाकर बेचती हैं.

वह बताती है कि जब आर्मी में नौकरी के दौरान उनके पति की अलग- अलग जगह ड्यूटी लगती थी, तो वह अलग- अलग राज्यों के बने हुए अचार को देखती थी. वहीं से उन्होंने तरह- तरह के अचार बनाने का आईडिया अपनाया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!