विधायक सोमवीर सांगवान की ललकार, सरकार को गिराने में पहला वोट मेरा

भिवानी । दादरी के निर्दलीय विधायक और खाप सांगवान 40 के प्रधान सोमवीर सांगवान ने कहा कि अगर विधानसभा में गठबंधन सरकार के खिलाफ पेश होने वाले अविश्वास प्रस्ताव पर वे पहले विधायक होंगे जो वोटिंग करेंगे. उन्होंने स्पष्ट कहा कि लोकतंत्र में जनता की आवाज सबसे मजबूत होती है, लेकिन मौजूदा सरकार तो लगता है गूंगी बहरी हो गई है. जिसे जनता की आवाज सुनाई ही नहीं दे रही. किसानों द्वारा काले झंडे लहराकर विरोध दिवस मनाया.

sombir sangwan

250 से भी ज्यादा किसानों ने आंदोलन में गवाई जान 

विधायक सोमवीर सांगवान ने कहा कि किसान आंदोलन को 100 दिन हो गए हैं. इस आंदोलन की वजह से 250  से भी ज्यादा किसानों ने अपनी जान गंवाई है. उसके बावजूद भी सरकार द्वारा किसानों की अनदेखी की जा रही है. जो कि असहनीय है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि सरकार किसानों के धैर्य की परीक्षा ना ले. शनिवार को धरने के अध्यक्षता खाप सांगवान 40 के सचिव  नरसिंह डीपीआई  , ओमप्रकाश, राजूमान, जमात अली, अन्य द्वारा संयुक्त रूप से की गई. हर गांव में घरों में जहां काले झंडे लहराए गए,  वहीं शहरों में प्रमुख चौराहों पर काले झंडों के साथ प्रदर्शन किया गया. इस अवसर पर प्रो. राजेंद्र डोहकी, बलवीर बजाड, दिलबाग ढुल, कप्तान रामफल, आदि अन्य मौजूद रहे.

यह भी पढ़े -   मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की प्रेस कांफ्रेंस, जारी किया पैकेज, जनता से की यह अपील, जाने

सरकार के रवैया को देखते हुए, किसान और मजबूती से आंदोलन में डटे हुए 

तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है. संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर शनिवार को किसान संगठन प्रतिनिधियों ने एकत्रित होकर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ धरना  किया व किसानों के समर्थन में काला दिवस मनाया. इस मौके पर नेताओं ने एकत्रित होकर नारेबाजी की. कॉमरेड ओम प्रकाश ने कहा कि सरकार का यह रवैया देखते हुए किसान और ज्यादा मजबूती से आंदोलन के लिए डटे हुए हैं. जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं ले लिए जाते, किसानों द्वारा संघर्ष जारी रहेगा. किसान नेता गंगा राम चरण ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!