कोरोना के चलते शादी समारोह में बढ़ाई गई सख्ती, पढ़े नई गाइडलाइन

भिवानी | कोरोना के चलते रात 10:00 बजे तक शादी समारोह संपन्न कराने के आदेश से परिवारों की चिंता बढ़ गई है. वहीं दूसरी ओर होटल, बैंक्वेट हॉल संचालक, धर्मशाला समेत सभी मैरिज पैलेस संचालक भी अब सरकारी आदेशों के अनुसार व्यवस्था करने में लगे हुए हैं. बता दे कि जहां पहले 8 से 10 घंटे किसी भी मैरिज पैलेस में मिलते थे. अब सभी जगह 5 घंटे में शादी समारोह संपन्न करवाना होगा.

SADHI

सरकार के निर्देशों ने बढ़ाई परिवार की चिंता 

भिवानी में अधिकतर बैंक्वेट हॉल, धर्मशाला, होटल संचालकों ने योजना बनाई है कि दिन की शादी करने वालों को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक का समय दिया जाएगा. रात को शादी कराने वालों को दोपहर बाद 3:00 से रात 9:00 बजे तक का समय दिया जाएगा. तभी समारोह 10:00 बजे से पहले संपन्न हो पाएगा  .  मगर अधिकतर शादी के कार्ड छप चुके हैं जिससे कि शादी समारोह में आने का न्योता देर शाम 8:00 बजे तक का दिया है. जिसके कारण शादी वाले घरों में समस्याएं पैदा हो गई है.

यह भी पढ़े -   बड़ी अपडेट: घर में आइसोलेट कोरोना संक्रमित को घर पर ही पहुंचाई जाएगी ऑक्सीजन

रात के समय शादियों पर लगाई गई रोक 

कोरोनावायरस इतनी तेजी से फैल रहा है जिसके चलते प्रदेश सरकार द्वारा रात में कर्फ्यू लगाया गया है जो कि रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक है. इसके अलावा कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात के समय शादी नहीं करवाने के निर्देश दिए गए है. ऐसे में परिवारों के लिए चिंता पैदा हो गई है कि रात्रि की शादी के कार्ड बट चुके हैं, सभी तैयारियां रात्रि के अनुसार है. वह दिन में तैयारियां कैसे करें.

यह भी पढ़े -   बड़ी अपडेट: घर में आइसोलेट कोरोना संक्रमित को घर पर ही पहुंचाई जाएगी ऑक्सीजन

जिसके चलते परिवार फोन करके रिश्तेदारों को सूचित कर रहे हैं कि शादी का समय बदल दिया गया है. शादी तय समय से जल्दी होगी, तो आप समय पर पहुंचे. हर हाल में शादी समारोह को रात 10:00 बजे से पहले संपन्न करवाना होगा. ऐसे में रात की शादियों का समय दोपहर 3:00 बजे से रात 9:00 बजे तक का तय किया गया. इसे कर्मचारियों को भी फायदा होगा कि वह समय पर अपने घर जा सके.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!