Share Market: आज से विलास ट्रानस्कोर कंपनी का IPO हुआ ओपन, 29 मई तक कर सकते हैं निवेश

बिजनेस डेस्क | अगर आप भी शेयर बाजार (Share Market) में निवेश करने की प्लानिंग कर रहे है, तो आपके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. शेयर बाजार में अधिकतर निवेशकों को बंपर रिटर्न देने वाली कंपनी की तलाश होती है. आज हम आपको एक ऐसी ही कंपनी के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

Share Market 2

दरअसल, हम विलास ट्रानस्कोर कंपनी (Vilas Transcore Company) की बात कर रहे हैं. आज से इस कंपनी का आईपीओ निवेशकों के लिए ओपन हो रहा है, यह कंपनी ग्रे- मार्केट में भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इस कंपनी के IPO का साइज 95.26 करोड रुपए का है.

आज से लगाएं दांव

जानकारी देते हुए बताया गया कि कंपनी की तरफ से आईपीओ के जरिए 64 लाख 80 हजार फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. निवेशकों के पास इस पर दांव लगाने का शानदार मौका है. बता दें कि आपको दांव लगाने के लिए दो दिनों का समय दिया जाएगा, यानि आप 29 मई तक इन्वेस्ट कर सकते हैं. कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 30 मई 2024 को किया जाएगा. वहीं, इसकी लिस्टिंग 3 जून तक संभव बताई जा रही है. कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 139 रुपए प्रति शेयर से 147 रुपए प्रति शेयर निर्धारित किया गया है.

इन बातों का रखें विशेष ध्यान

रिटेल निवेशकों के लिए 1,000 शेयरों का एक लॉट बनाया गया है यानि कम से कम आपको इस कंपनी में एक 1 लाख 47,000 रूपये निवेश करने होंगे. वही, कंपनी की तरफ से आईपीओ में कम- से- कम 35% हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित किया है. ग्रे- मार्केट में भी कंपनी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

इन्वेस्टर गेन की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का आईपीओ आज 85 रुपये के प्रीमियर पर ट्रेड कर रहा है, अगर यही हाल लिस्टिंग तक रहा तो पहले ही दिन निवेशकों को 57% तक का लाभ मिल सकता है. जब भी आप शेयर बाजार में निवेश करें, तो एक बार बाजार के जानकारों से सलाह अवश्य ले ले. शेयर बाजार में निवेश करना काफी जोखिम भरा होता है, इसीलिए आपको सोच- समझकर ही निवेश करना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!