हरियाणा: सीएम खट्टर ने ‘डायल-112’ की समीक्षा बैठक में लिया फैसला, 3500 ड्राइवरों की होगी भर्ती

चंडीगढ़ | हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा पुलिस में विशेषज्ञ ड्राइवरों की संख्या बढ़ाई जाएगी और हरियाणा डायल-112 कार्यक्रम के सुचारू और प्रभावी संचालन के लिए ड्राइवरों को तैनात किया जाएगा.

Haryana Police Dail 112

3500 ड्राइवरों की भर्ती के आदेश

मुख्यमंत्री ने 1500 चालकों को पुलिस में एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारी) के रूप में भर्ती करने के निर्देश दिए. इसके अलावा 2000 एसपीओ (भूतपूर्व सैनिक और अर्धसैनिक) की भर्ती के भी निर्देश दिए गए.

डायल-112 पर लोगों का विश्वास बढ़ा

बता दें कि मुख्यमंत्री ने हरियाणा डायल-112 इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम (ईआरएसएस) की स्थायी वित्त समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. बैठक के दौरान बताया गया कि मई में डायल-112 का औसत प्रतिक्रिया समय लगभग 15 मिनट और पिछले महीने शिकायतकर्ता संतुष्टि 94.88 प्रतिशत था, जो इसके लॉन्च के बाद से सबसे अधिक है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि डायल-112 परियोजना के प्रति लोगों का विश्वास काफी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि लॉन्च के बाद से पहले 10 महीनों में, कॉल सेंटर में 43 लाख कॉल आए, जिनमें से 5.5 लाख कॉल पर पुलिस वाहन को मौके पर भेजे गए.

यह भी पढ़े -   Yamunanagar College Jobs: गुरु नानक कॉलेज यमुनानगर में आई भर्ती, इस प्रकार करें आवेदन

रोज आ रही है 17,000 काल

मई, 2022 के दौरान डायल-112 कॉल सेंटर पर प्रतिदिन लगभग 17,600 कॉल रिसीव की जा रही हैं. अनिल विज ने कहा कि सरकार लोगों की समस्याओं को कम से कम समय में हल करने के लिए समर्पित है. बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर, पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल, एडीजीपी/दूरसंचार आईटी एएस चावला, पुलिस अधीक्षक, ईआरएसएस राजेश कालिया और सचिव, वित्त-सह-सलाहकार सोफिया दहिया मौजूद थीं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!