CBSE Board Result Date: जल्द खत्म होगा 39 लाख विद्यार्थियों का इंतजार, जानिए कब जारी होगा बोर्ड परीक्षाओं का परीक्षा परिणाम

नई दिल्ली | सेंट्रल बोर्ड का स्कूल एजुकेशन (CBSE) के विभिन्न विद्यार्थी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. सीबीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से 13 मार्च 2024 के बीच आयोजित कराई गई थीं. बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं  15 फरवरी से 2 अप्रैल तक आयोजित हुई थी. इस साल 10वीं और 12वीं परीक्षा में लगभग 39 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया. 10वीं में लगभग 21.86 लाख और 12वीं की परीक्षा में करीब 16.96 लाख छात्र- छात्राओं ने हिस्सा लिया है.

CBSE

लाखों विद्यार्थियों को रिजल्ट का इंतजार

सभी विद्यार्थियों के साथ- साथ उनके अभिभावकों को भी 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम का इंतजार है. देश भर के लगभग 39 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. आपको बता दें कि जल्द ही विद्यार्थियों का यह इंतजार खत्म होने वाला है. शीघ्र ही सीबीएसई बोर्ड 2024 का रिजल्ट cbse.nic.in पर जारी किया जाएगा.

जल्द जारी किया जाएगा परीक्षा परिणाम

पहले बोर्ड ने सूचना दी थी कि CBSE Result 12 मई के बाद जारी होगा लेकिन अब इस पर नई जानकारी आई है. खबरें आ रही है कि बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया है कि परीक्षा परिणाम के बारे में जल्द ही नई घोषणा की जाएगी. जैसे ही रिजल्ट आएगा आप सब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे.

इस प्रकार करें चेक

  • अपना रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  • यहां पर आने के बाद आपको रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करना होगा.
  • यहां पर अपना रिजल्ट चेक करने के लिए आपको जरूरी क्रेडेंशियल भरने होंगे.
  • जैसे ही आप यहां पर जरूरी जानकारी भरेंगे, आपका रिजल्ट आपके सामने प्रदर्शित हो जाएगा.
  • अब आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं. अगर चाहे तो इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!